MENU

सीबीएसई नेशनल हॉकी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल हुआ संपन्न



 18/Nov/19

डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्वूल्स द्वारा आयोजित सीबीएसई 25वाँ नेशनल हॉकी टूर्नामेंट 2019 में चौथे दिन रविवार को एम्फिथिएटर बीएचयू के दोनों पिच पर बालक एवं बालिका वर्ग अंडर 17 एवं अंडर 19 के सेमीफाइनल मैच सम्पन्न हुए।

सेमीफाइनल मैच के सायंकालीन कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण भारत की अतिविशिष्ट संस्था स्पिक मैके के तत्वाधन में सुप्रसिद्ध कौव्वाल गायक उस्ताद मुहम्मद वारसी की कौव्वाली का आयोजन रहा। कौव्वाली का आयोजन डैलिम्स सनबीम रोहनियाँ के प्रांगण में किया गया। संस्था के अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक युवा छात्रों में प्राचीन शास्त्रीय संगीत एवं संस्कृति के प्रति रुझान उत्पन्न करने के उद्देश्य से समय-समय पर स्पिक मैके का आयोजन विद्यालय परिसर मे करवाते रहते हैं। मुख्य गायक उस्ताद मुहम्मद अहमद वारसी ने विद्यालय समूह के संस्थापक डॉ. अमृतलाल इशरत एवं मैडम दीश इशरत के तैलचित्र पर मंगलाचरण के बीच माल्यार्पण एवं दीप  प्रज्जवलित कर इन महान आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही संस्था के अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक, निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक, अतिरिक्त निदेशक माहिर मधोक एवं प्रधानाचार्या श्रीमती कविता बैंसला ने सामूहिक रूप से उस्ताद मुहम्मद अहमद वारसी व उनके सहयोगी कलाकारों तथा उत्तर प्रदेश स्पिक मैके के प्रति समर्पित उमेश चंद्र सेठ का स्वागत पुष्प-गुच्छ, उपहार, स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष प्रदीप बाबा मधोक ने अतिथि देवो भव: के सुविचार के साथ अतिथियों का अभिनंदन करते हुए उन्होंने कहा कि इस खेल महोत्सव के अवसर पर इस आयोजन का उद्देश्य प्राचीन साहित्य एवं शास्त्रीय गीत-संगीत के माध्यम से छात्रों को जोड़ना है। मान्यता यह है कि किसी विरासत को आगे बढ़ाना है तो युवा पीढ़ी को उससे जोड़ना अति आवश्यक है क्योकि देश के आगामी कर्णधार यही युवा हैं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9967


सबरंग