MENU

70वें संविधान दिवस के उपलक्ष्य में सनबीम कॉलेज भगवानपुर और वरुणा में व्याख्यान और प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का राष्ट्रीय सेवा योजना ने किया आयोजन



 27/Nov/19

सनबीम कालेज भगवानपुर के प्रांगण में 70वें संविधान दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सेवा योजना और एनवायरनमेंट एंड एक्सटेंटशन कमिटी, आई.क्यू.ए.सी. के सहयोग से भारतीय संविधान पर एक व्याख्यान का आयोजन हुआ जिसमे प्रोफेसर क्षेमेन्द्र, लॉ फैकल्टी, बी.एच.यू. ने छात्राओ को संविधान की विशेषताओं से अवगत कराया वही सनबीम वोमेन्स कालेज वरूणा में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं कला संकाय के राजनीति विभाग द्वारा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी संकायों बीए, बीएससी, बीकाम, एवं बीबीए की छात्राओं ने अपनी प्रतिभागिता दी। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता चार समूह के बीच में हुआ।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्राओं को संविधान के प्रति जागरूक व उसकी उपयोगिता को बताना था। इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की विजेता समूह सी रहा। जिसमें श्रेया भाष्कर (बीए तृतीय), अकांक्षा मिश्रा (बीए द्वितीय), सबा तरन्नुम (बीए द्वितीय), एवं सान्या वर्मा (बीए प्रथम) रही। यह पूरा कार्यक्रम सनबीम कॉलेज फ़ॉर वीमेन, भगवानपुर में प्राचार्या डॉ विभा श्रीवास्तव एवं सनबीम वोमेन्स कॉलेज वरुणा में प्राचार्य डॉ राजीव सिंह के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2128


सबरंग