MENU

वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के नेतृत्व विद्युत विभाग के एमडी मिले व्यापारी



 28/Nov/19

वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के नेतृत्व में आज 28 नवंबर सुबह 10 बजे व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल विद्युत विभाग के एमडी के बालाजी से उनके कार्यालय में मिला और उन्होंने शहर की विध्युत समस्याओं से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कुछ बिंदुओं पर चर्चा की।

1- जिन घरों में स्मार्ट मीटर लग रहा है उसके तेज चलने के कारण बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है। जिस पर विभाग से चेक करने के लिये शिकायत करने पर, चेक मीटर लगाने के नाम पर 5000 रूपये का शुल्क जमा कराया जा रहा है जो कि न्याय संगत नहीं है।

2- आपके यहां झटपट योजना के तहत तत्काल कनेक्शन मिलना चाहिए पर ऐसा नहीं हो रहा है यह योजना भ्रष्टाचार से लिप्त है।

3- विद्युत न्यायिक आयोग का पुराना नियम आरबीआई गाइडलाइन जिसमें उपभोक्ताओं से जो सिक्योरिटी मनी जमा कराई जा रही है, उसका ब्याज उपभोक्ताओं के बिल में रीड्यूज होकर आना चाहिये, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ। आपके यहां जो ब्याज की दरें है वह बैंक के ब्याज से काफी कम है।

इसी कड़ी में महामंत्री प्रमोद अग्रहरी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को नहीं मिल पा रहा है, जैसे बकाए बिल को दो-चार किस्तों पर आसानी से जमा किया जाए। जन जागरण हेतु जगह-जगह कैंप लगाया जाए, बिजली का बिल समय से पूर्व नहीं आने पर सॉफ्टवेयर की गलती से कई चीजों का उल्लेख न होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी होती है। विद्युत नियामक बोर्ड का आदेश है कि किसी घर में छोटी मोटी दुकान हो तो कर कमर्शियल उपभोक्ता के नाम पर परेशान नहीं करना चाहिए पर विभाग के लोग इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आते हैं।

वाराणसी व्यापार मंडल की शिकायतों को सुनने के बाद एमडी के बालाजी ने अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा को यह आश्वासन दिया कि इन नियमों की अनदेखी करने वालों पर तुरंत कार्रवाई होगी और शिकायतों का शीघ्र ही निपटारा करने के बाद आपको सूचित किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से शामिल होने वालों में सनी जौहर, गुनगीत सिंह बग्गा, सोहनलाल, मनीष चौरसिया, मनीष गुप्ता, नीरज गुप्ता, शाहिद कुरेशी, मीडिया प्रभारी दीप्ति मान गुप्ता, जितेन चौधरी, विकास गुप्ता, महिला मंडल से अध्यक्ष शालिनी गोस्वामी, आरती शर्मा, पूनम जायसवाल, उषा सिंह, पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल अध्यछ सविता सिंह, आदि रहीं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4989


सबरंग