MENU

सनबीम स्कूल वरुणा में एमयूएन का सफल आयोजन



 17/Dec/19

16 स्कूलों के 240 छात्र प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

सनबीम स्कूल वरुणा में दिनांक 14 व 15 दिसम्बर को दो दिवसीय एमयूएन (माॅडल यूनाइटेड नेशन्स) का आयोजन किया गया।
इस मौके पर 16 स्कूलों के 240 छात्र प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डाॅ. दीपक मधोक, निदेशिका श्रीमती भारती मधोक, ऑनरेरी निदेशक हर्ष मधोक, प्रधानाचार्या डाॅ. अनुपमा मिश्रा वर्ल्डव्यू की हेड श्रीमती श्रेया बजाज, फिल्म माई लाईफ संस्था की प्रधान मिस सोना कपूर आदि विशिष्टजन, छात्र व शिक्षकगण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में विश्व की सबसे बड़ी समस्या पानी पर विचार विमर्श किया गया। छात्र प्रतिनिधियों ने इस विषय पर अपने-अपने सुझाव दिये। अन्य विषयों में पर्यटन व्यवस्था, पर्यावरण की सुरक्षा व बच्चों के शोषण और खरीद फरोख्त जो कि आज की सबसे बड़ी समस्या है इस विषय पर भी छात्रों ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये।
सनबीम वरुणा, सनबीम लहरतारा, सनबीम भगवानपुर, सनबीम अन्नपूर्णा, सनबीम सनसिटी, सनबीम मऊ, सनबीम गाजीपुर, सनबीम भदोही, सनबीम नरायनपुर, सनबीम बलिया, सनबीम बाबतपुर, सनबीम जौनपुर, सन्त अतुलानन्द, एसएस पब्लिक स्कूल, हैप्पी होम इंग्लिश स्कूल, आरवीसी कान्वेंट स्कूल के छात्र तथा शिक्षकों ने विभिन्न देशों के प्रतिनिधि के रुप में भाग लिया।
विभिन्न विद्यालय के शिक्षकों की एक कार्यशाला भी की गयी, जिसमें यह समझाया गया कि इस कार्यक्रम की क्या उपयोगिता है और आगे चलकर वह भी अपने विद्यालय में ऐसे आयोजन करवाएँ जिसमें छात्रों का सर्वांगीण विकास हो सके।
अंत में संस्था के अध्यक्ष डाॅ. दीपक मधोक ने कहा कि इस कार्यक्रम से छात्रों में बोलने की शक्ति, सोचने व समझने की शक्ति का विकास होगा। निदेशिका भारती मधोक ने कहा कि छात्र इससे विश्व की समस्याओं को जानेंगे व उनसे निकलने का सुझाव देंगे तथा छात्रों में समाधान का तरीका आयेगा। ऑनरेरी निदेशक हर्ष मधोक ने सभी प्रतिभागी प्रतिनिधियों का स्वागत व अभिनन्दन किया। उन्होनें छात्रों को विश्व की अन्य परेशानियों के बारे में बताया व ऐसे कार्यक्रम करवाने की सलाह भी दी।
अंत में धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्या डाॅ. अनुपमा मिश्रा ने दिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9437


सबरंग