MENU

गुरुनानक इंटर स्कूल थाट कान्क्लेव 2019 में सनबीम स्कूल भगवानपुर ने चैम्पियन्स ट्राफी की अपने नाम



 18/Dec/19

सनबीम स्कूल लहरतारा दूसरे स्थान पर विजयी रहा

वाराणसीए के सनबीम स्कूल लहरतारा वाराणसी की ओर से विगत् 16 दिसम्बर सोमवार को गुरु नानक अंतर्विद्यालय थाट कान्क्लेव का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रतिभागी टीमें सनबीम स्कूल भगवानपुर, अन्नपूर्णा, लहरतारा, वरुणा और सनसिटी की थी। इनके साथ ही सनबीम वुमेन कालेज भगवानपुर और वरुणा के साथ ही द इंडियन स्कूल नई दिल्ली, बालीगंज शिक्षा सदन कोलकाता, हैदराबाद पब्लिक स्कूल बेगमपेट और बीके बिरला सेन्टर आॅफ एजुकेशन पुणे ने भी इस वैचारिक मंथन प्रतियोगिता में हिस्सेदारी किया था।
यह प्रतियोगिता तीन चक्र में सम्पन्न हुई। पहले चक्र में सभी प्रतिभागियों ने हिस्सेदारी की जिनमें से 4 टीमें विजयी होकर सेमीफाइनल्स में पहुँचीं। ये टीमें थीं सनबीम स्कूल भगवानपुर, सनबीम स्कूल लहरतारा, सनबीम स्कूल वरुणा और बालीगंज शिक्षा सदन कोलकाता। मूलतः वाक् कला और किसी भी विषय के पक्ष या प्रतिपक्ष में अपने विचार स्पष्ट तथा निर्भिक रूप से रखने के कौशल को निखारने और बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित इस थाट कानक्लेव में सेमीफाइनल में ब्रिज राउण्ड, टर्न कोट, एक्सटेम्पोर पक्ष, विपक्ष जैसे परीक्षणों से गुजरकर अन्ततः सनबीम स्कूल भगवानपुर एवं सनबीम स्कूल लहरतारा फाइनल राउण्ड में पहुँचें।
सनबीम भगवानपुर की टीम में आशुतोष मिश्र, ईशान मुखर्जी एवं आदित्य सिंह तथा सनबीम लहरतारा की टीम में प्रांजलि दीप, रिषिता सिंह और रुत्वी महेन्द्र ने एक.दूसरे को सीधी एवं कड़ी टक्कर देते हुए दम रोक देने वाले मुकाबले में अपने- अपने दमखम एवं वाक् कौशल का प्रदर्शन किया और आखिरकार सनबीम स्कूल भगवानपुर की टीम अपनी उत्कृष्टता सिद्ध करते हुए विजेता बनी। सनबीम स्कूल लहरतारा की रिषिता सिंह को ओवरआॅल बेस्ट स्पीकर और फाइनल राउण्ड की बेस्ट स्पीकर, सर्वश्रेष्ठ वक्ताद्ध का पुरस्कार मिला।
प्रतियोगिता की परिकल्पना एवं संचालन पर्नब मुखर्जी का था। निर्णायकों में पर्नब मुखर्जी के साथ गौतम पजोरिया शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन स्कूल की कक्षा 9 की छात्रा माही टेकरीवाल ने किया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद देते हुए सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक एवं निदेशिका भारती मधोक ने ऐसी प्रतियोगिताएँ निरंतर होती रहने के पक्ष में अपने विचार रखते हुए कहा कि ऐसे वैचारिक मंथन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में प्रमुख भूमिका निभाते हैं।
कार्यक्रम के अन्त में सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक एवं निदेशिका भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन ने विजेताओं को ढेर सारी बधाईयाँ और शेष प्रतिभागी टीमों को हार्दिक शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा निरंतर ऐसे ही उत्कृष्ट प्रदर्शन की आशा जतायी।
मीडिया प्रबंधन की जिम्मेदारी काजल गुप्ता ने निभाई।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7349


सबरंग