MENU

हैप्पी मॉडल स्‍कूल पहड़िया के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम ‘उड़ान’ में बच्चों की धमाके दार प्रस्तुति



 18/Dec/19

वाराणसी के हैप्पी मॉडल स्‍कूल पहड़िया के दो दिवसीय वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम उड़ान में बच्चों की धमाकेदार प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध हुए दर्शक। इस कार्यक्रम का भव्य आयोजन कबीर चौरा स्थित नागरी नाटक मण्डली में हुआ। इस दौरान बच्चें झूमे, नाचे और जमकर की मस्ती। बच्चों ने नृत्य संगीत के जरिए अपनी सृजनात्मक व रचनात्मक प्रतिभा का परिचय दिया। मौका था दो दिवसीय वार्षिक पुरस्कार वितरण व सांस्कृतिक कार्यक्रम दिशा 2019 का।

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ.भावना श्रीवास्वत, (पी.सी.एस-2011 बैंच) वाराणसी के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर एवं माता आनन्दमयी माँ के छायाचित्र पर माल्‍यार्पण से हुआ। मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय की निदेशिका श्रीमती नीता सिंह एवं प्रबंधतंत्र से जुड़े सदस्यगण, प्रधानाचार्या श्रीमती आशा राय, मुख्यअध्यापिका श्रीमती विभा सहाय ने पुष्पगुच्छ एवं बैज लगाकर किया। मुख्य अतिथि का संक्षिप्त परिचय मुख्यअध्यापिका श्रीमती विभा सहाय ने दिया। इस अवसर पर अभिभावकगण व शिक्षकवृंद भी उपस्थित रहे। सर्वप्रथम बच्चों ने शिव स्तुति प्रस्तुत किया। उड़ान नृत्य के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया गया कि आज लड़कियों की उड़ान कितनी ऊँची हैं। वे अपनी इच्छा शक्ति से अपने शिक्षा के बल पर लड़ाकू विमान उड़ाने में सक्षम है। अंग्रेजी नाटक आई एम ए गर्ल ने हम सब को यह सोचने पर विवश कर दिया कि अब समाज में लड़की होना अभिमान का विषय बन गया है। नर्सरी एव के.जी.वर्ग के बच्चों द्वारा डांस ऑफ ज्वाय नृत्य ने वहाँ उपस्थित सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने हवाई डॉन्स प्रस्तुत किया। इस नृत्य ने वहाँ उपस्थित सभी लोगों को सोचने पर बाध्य कर दिया। कृष्ण लीला डॉन्‍स ने इस समारोह को और भी सुंदर बना दिया। ख्‍वाहिश गीत के माध्यम से बच्चों ने अपने सपनों को बताने का प्रयास किया। इनके सपने आज विस्तृत हो गये है। इनका जीवन आज उमंगो से भरा हुआ है।

विद्यालय की निदेशिका श्रीमती नीता सिंह ने बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा आयुषि राय, निष्ठा मिश्रा एवं छात्र रूद्र अभिषेक राय एवं अभिज्ञान सिंह ने किया। समारोह के अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती आशा राय ने वहाँ उपस्थित प्रबन्ध तंत्र से जुड़े सदस्य गण, अभिभावक गण, पत्रकार बन्धुओं, शिक्षकवृंद, छात्र-छात्राओं सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।  

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4424


सबरंग