MENU

वाराणसी के कैंटोनमेंट स्थित संत मेरिज महागिरजाघर में मध्य रात्रि में जन्में प्रभु ईसा मसीह



 25/Dec/19

वाराणसी के कैंटोनमेंट स्थित संत मेरिज महागिरजाघर में मध्य रात्रि 12 बजे प्रभु ईसा मसीह के जन्म की अलौकिक झांकी को देखकर अभिभूत हुए। नवजात शिशु के रूप में जन्में प्रभु ईसा मसीह के अलौकिक जन्मदिवस की खुशी में ईसाई समुदाय के लोगों ने कैरोल गीत गाया और प्रभु की आराधना किया। 
क्रिसमस की पूर्व संध्या पर आयोजित जन्मोत्सव का आयोजन ईसाई धर्म के बिशप यूजिन जोसेफ के करकमलों द्वारा सम्पन्न हुआ। ततपश्चात सभी उपस्थित ईसाई समुदाय के लोगों को बिशप सहित अन्य पुरोहितों ने अपने हाथों से परम प्रसाद खिलाया। 
इसके पश्चात नवजात शिशु ईसा मसीह की अलौकिक प्रतिमा के साथ शोभायात्रा के साथ उन्हें चरणी में स्थापित कर अभिषेक किया गया। सभी को केक वितरण के साथ ही एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी और खुशी में नाचे भी।
इसी के साथ ही संत मैरिज महागिरजाघर में तीन दिवसीय भव्य मेले और विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया है।
ख्रीस्त जयंती के इस धार्मिक आयोजन में बिशप यूजिन जोसेफ के साथ पुरोहित फादर विजय, फादर अजीत, फादर थॉमस, फादर जॉन, फादर जैकब का विशेष योगदान रहा।

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर वाराणसी के कैंटोनमेंट स्थित लाल गिरजाघर को भी विद्युत झालरों से हुई भव्य सजावट

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर लाल गिरजाघर को विद्युत झालरों विशेष तौर पर सजाया गया है।
क्रिसमस के अवसर पर 25 दिसंबर को प्रातः 8 बजे से विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है, जहां ईसाई समुदाय के लोग इसमें शामिल होंगे और प्रार्थना सभा के बाद एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई देंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1504


सबरंग