MENU

डैलिम्‍स स्‍कूल में पूर्व छात्र समागम ‘होम कॉलिंग’  2019 का हुआ आयोजन



 26/Dec/19

वाराणसी के प्रमुख शिक्षण संस्‍थान डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूस, रोहनियॉ के सभागार में ‘यादगार होम कॉलिंग’ के तहत पूर्व छात्र समागम 2019 का भव्‍य आयोजन किया गया। इस आयोजन में वर्ष 2016 से पूर्व के कक्षा 10 वीं,12 वीं के छात्र-छात्राओं ने शिरक्‍त कर अपने अनुभवों को साक्षा किया। कार्यक्रम का शुभारम्‍भ डैलिम्‍स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूस के अध्‍यक्ष डॉ.प्रदीप बाबा मधोक व निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक एवं एडिशनल डायरेक्‍टर माहिर मधोक द्वारा संस्‍था के संस्‍थापक डॉ.अमृतलाल इशरत एवं ईश इशरत के चित्रों पर मार्ल्‍यापण कर दीप प्रज्‍वलित के साथ किया ।

अध्‍यक्ष डॉ.प्रदीप बाबा मधोक ने एलुमिनाय एसोसिएशन की आवश्‍यकता एवं महत्‍व पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय के अब तक की उपलधियों एवं सफलताओं से छात्रों को अवगत कराया। कहा कि सफलता की अनेक सीढ़ीयों को पार करते हुए आज हमारी संस्‍था इस मुकाम पर पहॅुच चुकी है,जहॉ पर इसे राष्‍ट्रीय एवं अन्‍तराष्‍ट्रीय अवार्डों से सम्‍मानित किया जा रहा है, जो हम सभी के लिए गर्व का विषय है। जिस प्रकार छात्रों की सफलता उनके प्रमाण पत्र से होती है, उसी प्रकार विद्यालयकी सफलता का प्रमाण-पत्र उनके छात्रों से होती है। छात्रों की जितनी उन्‍नती होती है विद्यालय की भी उतनी उन्‍नती जानी जाती है। अत: हम सभी की यही शुभकामनाऍ है कि आप जहॉं भी रहे अपने देश का नाम रौशन करें।

तत्‍पश्‍चात सभी छात्रों ने अपने-अपने क्षेत्रों से सबंधित अपने अनुभवों को साक्षा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से अपने पूर्व शिक्षकगण, सहपाठियों एवं विद्यालय परिवार से मिलने का सुनहरा अवसर प्राप्‍त हुआ है। उन्‍होंने कहा कि डालिम्‍स सनबीम के सभी शिक्षकगण सदैव से ही छात्रों के प्रति पूर्ण समर्पित रहे हैं, जिसके परिणाम स्‍वरुप आज हम सभी समाज के विभिन्‍न क्षेत्रों में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल हो सके हैं। हम सभी इस मंच के माध्‍यम से यह संकल्‍प लेते है कि अपने विद्यालय के विकास एवं विस्‍तार में हर कमद पर सहयोग देने के लिए तत्‍पर रहेंगे।

इसी क्रम में संस्‍था की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय को अपने सभी छात्रों पर गर्व है कि आप जिस क्षेत्र में भी वे हैं, विद्यालय और देश का नाम रौशन कर रहे हैं। यही हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। विद्यालय परिवार की तरह से मैं आप सभी के उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करती हूँ।

इसके पश्‍चात विद्यालय के एडिशनल डायरेक्‍टर माहिर मधोक ने भूतपूर्व छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन का मुख्‍य उद्देश्‍य सभी छात्रों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है, जिसके माध्‍यम से वे अपने स्‍कूली जीवन की पुरानी यादों को ताजा कर उसका आनंद उठायें व विभिन्‍न क्षेत्रों से संबंधित अपने वर्तमान अनुभावों से एक दूसरे को लाभान्वित करें। उन्‍होंने विश्‍वास दिलाया कि इस प्रकार का अभूतपूर्व छात्र समागम आगे भी होता रहेगा।

इस अवसर पर भूतपूर्व छात्रों के अभिनंदन एवं भरपूर मनोरंजन हेतु विद्यालय में वर्तमान छात्रों द्वारा रॉंक-बैंड की जोरदार प्रस्‍तुति की गई। इसी क्रम में विभिन्‍न प्रकार के नृत्‍य संगीत एवं मनोरंजन पूर्ण खेल का आयोजन किया गया, साथ ही अनेक प्रकार के लकी ड्रॉ भी निकाल गये। इस अवसर पर भूतपूर्व छात्रों के साथ-साथ अनेक भूतपूर्व शिक्षकगण एवं पदाधिका‍रीगण भी उपस्थित रहे।

अंत में सभी छात्रों ने विद्यालय परिसर के सभी नए व पुराने शै‍क्षणिक भवनों, हॉस्‍टल बिल्डिंग्‍स आदि को देखकर अपनी यादों को ताजा किया। इसी कड़ी में भूतपूर्व छात्रों को व्‍यक्तिगत रूप से विद्यालय परिवार की ओर से उपहार भेंट करके विदाई दी गयी। इस अवसर पर सभी शाखाओं के प्रधानाचार्य हेउमिस्‍ट्रेस एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7970


सबरंग