MENU

क्रिसमस पर लाल गिरजा घर में हुई विशेष प्रार्थना सभा



 26/Dec/19

प्रभु ईसा मसीह का जन्मोत्सव प्यार और खुशियां लेकर आता है, इसी के साथ ही नववर्ष का आगाज भी हो गया। बड़े दिन के इस पावन पर्व 25 दिसम्‍बर को सुबह से विभिन्न गिरजा घरों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की  गयी।
क्रिसमस की पूर्व संध्या 24 दिसंबर को विभिन्न गिरजा घरों में अर्ध रात्रि के समय प्रभु यीशु के जन्मोत्सव का विशेष आयोजन किया गया। तीनो लोकों से न्यारी धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में लाल गिरजाघर में भी विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।
जहां सुबह से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया इसी दौरान चर्च के सेक्रेटरी विकास दयाल अकाल मीडिया से भड़क गए और उन्होंने प्रेम और सौहार्द के इस पावन पर्व को शर्मसार कर दिया जो क्लाउन टाइम्स के कैमरे में कैद हो गया।
क्रिसमस के अवसर पर सुबह 10:00 बजे लाल चर्च के पादरी रेवरर संजय दान ने ईसाई समुदाय के बीच विशेष प्रार्थना सभा में प्रभु यीशु के प्यार, करुणा और परोपकार के संदेश को सुनाया साथ ही मसीही समुदाय के लोगों ने सुमधुर गीतों के माध्यम से अपने परम पिता परमेश्वर को याद किया। साथ ही चर्च के पादरी ने सभी के सुख और समृद्धि के कामना किया और उन्हें क्रिसमस की बधाई दी।
ख्रीस्त जयंती के इस पावन पर्व पर विशेष प्रार्थना सभा के पश्चात वहां उपस्थित ईसाई समुदाय के लोगों ने प्रेम बंधुत्व, भाईचारा के संदेश के साथ एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी।

अब हम अपने दर्शकों को बताना चाहते हैं क्रिसमस के इस पावन पर्व पर लाल गिरजाघर में जहां एक ओर चर्च के पादरी प्रभु यीशु के संदेश में प्रेम बंधुत्व, भाईचारा का उपदेश दिया वही दूसरी ओर उन्हीं के चर्च के सेक्रेटरी अपने पद मद में इतने महान ईश्वर के संदेश को भूल गए और वे मीडिया पर इस कदर भड़क गए कि उन्हें यह भी याद नहीं रहा कि वह क्यों नाराज हो रहे हैं। मजे की बात है जब चर्च के सेक्रेटरी साहब साहब मीडिया पर अचानक गुस्से में लाल पीले हो रहे थे तो उनके अन्य सहयोगी उन्हें यह समझा पाने में असफल रहे की प्रभु यीशु के जन्म दिवस पर प्यार और भाईचारे का आचरण भी होना चाहिए और संदेश भी दिया जाना चाहिए पर ऐसा हो न सका।
यह हंगामा चल ही रहा था कि अचानक चर्च के पादरी रेवरर संजय दान सपरिवार चर्च परिसर में पहुंच और वे कुछ समझ पाते इसी बीच चर्च के सेक्रेटरी अपने पद के मद में चूर मीडिया पर लाल पीले होते रहे फिर क्या था पादरी जी कुछ समझ पाते कि उनकी पत्नी ने उन्हें बीच में रोका और उन्हें सायद लगा कि अभी सेक्रेटरी साहब मीडिया पर नाराज हो गए है, अगर मीडिया प्रतिनिधि का साथ दिया तो हो सकता है वे हम लोगों के खिलाफ हो जायेगें इसी लिए उन्‍होंने सेक्रेटी साहब से कई गुना तेज अवाज में चिखते हुए सबको माहौल को शांत कराया और मीडिया प्रतिनिधि से निवेदन किया कि आप समाचार संकलन न करें।
इन बेचारों को कौन बताए कि, भले ही प्रभु यीशु परमपिता परमेश्वर ने इन्हें कुछ पल के लिए चर्च का सेक्रेटरी बनाया है और किसी को पादरी  पर  इनमें से कोई ईश्वर से बड़ा नहीं हो सकता।

क्रिसमस के इस पावन पर्व पर प्रभु यीशु की शायद यही इच्छा रही कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी मीडिया प्रतिनिधि अपने संसाधनों से जन-जन तक परमपिता परमेश्वर के प्रेम, भाईचारा, और शांति का संदेश पहुंचाए जैसा कि क्लाउन टाइम्स ने किया।

 

क्रिसमस पर वाराणसी के लाल गिरजाघर में विशेष प्रार्थना सभा और एक दूसरे को बधाई देते मसीही समुदाय के लोग | 

 

चर्च की गरिमा को शर्मसार करने वाले सेक्रेटी विकास दयास की शर्मनाक हरकत देखने के लिए नीचे दिये गये वीडियो पर क्लिक करें :- 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6072


सबरंग