MENU

बाल विद्यालय माध्‍यमिक स्‍कूल का मनाया गया स्‍वर्ण जयन्‍ती समारोह



 31/Dec/19

बाल विद्यालय माध्‍यमिक स्‍कूल का स्‍वर्ण जयन्‍ती समारोह का आयेाजन हुआ जिसके मुख्‍य अतिथि राजेन्‍द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह थे। जिनके साथ रोहनिया विधायक सुरेन्‍द्र नारायण सिंह एवं रवि ने दीप प्रज्‍जवलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का शुभारम्‍भ्‍ा गणेश वन्‍दना से किया गया। तदोपरान्‍त मुख्‍य अतिथि का मंच पर स्‍वागत, माल्‍यार्पण कर स्‍मृति चिह्न प्रदान किया गया।इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्‍ध समिति से मंजुल पाण्‍डेय एवं प्रो.कल्‍पलता पाण्‍डेय भी उपस्थित रहे।

उक्‍त अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा पूर्ण समर्पित भाव से विभिन्‍न सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्‍तुत किया गया। विद्यालय की निदेशिका डा.जयशीला पाण्‍डेय के नेतृत्‍व में पद्ममावत नाट का मंचन व विभिन्‍न नृत्‍यों का प्रदर्शन किया गया।

बाल विद्यालय माध्‍यमिक स्‍कूल की स्‍थापना बाल विश्‍व विद्यालय के नाम से सन 1968 में काशी के गंगा तट पर स्थित प्रह्लादघाट क्षेत्र में 5 कमरों से माननीय आचार्य पं.सीताराम चतुर्वेदी के करकमलों से हुआ था। आचार्य के सपनों को साकार करता ,सन् 2000 में डुमरी, रामनगर में बाल विद्यालय माध्‍यमिक स्‍कूल की स्‍थापना व सन 2007 में आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महिला महाविद्यालय की स्‍थापना हुई, महाविद्यालय में बी.एस.सी की कक्षाएं संचालित हो रही हैं जिसका परीक्षाफल विगत वर्षों से शत प्रतिशत रहा है साथ ही बाल विद्यालय के दोनों स्‍कूलों में कक्षा 12 तक की कक्षाएं संचालित होती है जिसका भी परीक्षाफल शत-प्रतिशत ही रहता है।

विद्यालय के उप-प्रबन्‍धक मुकुल पाण्‍डेय ने विद्यालय के स्‍वर्ण जयन्‍ती के अवसर पर विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए यह बताया कि विद्यालय के बच्‍चे जो आज हजारों की संख्‍या में डॉक्‍टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक व सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी बनकर विद्यालय को गौरवान्ति कर रहे है। हम उन बच्‍चों के उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करते हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.विजय शंकर मिश्र, बाल विद्यालय प्रहलादघाट की प्रधानाचार्य श्रीमती स्‍नेहलता पाण्‍उेय तथा बाल विद्यालय डोमरी के प्रधानाचर्य श्री मोहन लाल यादव ने उपस्थित अतिथियों एवं अभिभावकों को धन्‍यवाद ज्ञापन किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9240


सबरंग