MENU

लॉन संचालकों के अवैध निर्माण पर वीडीए वीसी के तीखे तेवर के बाद डीएम से मिले व्यापारी नेता



 31/Dec/19

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्मार्ट सिटी बनारस में मैरेज लॉन वालों के अवैध निर्माण के खिलाफ वीडीए वीसी के तीखे तेवर के बाद बग्गा के नेतृत्व में डीएम से मिला व्यापारी नेताओं का प्रतिनिधि मण्डल।

वाराणसी व्यापार मंडल के तत्वाधान में 30 दिसंबर सोमवार शाम अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा की अध्यक्षता तथा महामंत्री प्रमोद अग्रहरि के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल डीएम कौशल राज शर्मा से मिलकर एक ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसमें आम जनता को हो रही दिक्कतों के बारे में उन्हें अवगत कराया और कहा कि आए दिन जो एक्सीडेंट हो रहे हैं, इन परेशानियों को दूर करने के लिए गोदौलिया से चितरंजन पार्क के बीच में एक स्थाई एंबुलेंस होनी चाहिए, जिससे कोई भी दुर्घटना होने पर उसी एंबुलेंस के द्वारा त्वरित रूप से लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा सके। दूसरा गोदौलिया से चितरंजन पार्क के बीच में अधिक से अधिक 5 टोटो चलनी चाहिए से जिससे जाम की समस्या को सुलझाया जा सके। व्यापार मंडल के कहने पर जरूरतमंद व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस दिया जाए, जिससे आए दिन व्यापारियों के साथ हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगा सके और वे अपनी आत्मरक्षा कर सकें।

इसके पश्चात बग्गा जी अपने असली मुद्दे पर आए और उन्होंने मैरिज लॉन व्यापार मण्डल की मुखालफत करते हुए कहा कि लॉन वाले भी आप के साथ हैं। वो पार्किंग की व्यवस्था भी देना चाहते हैं, उनका उत्पीड़न बन्द होना चाहिए, इसमें आपकी सहयोग की आवश्यकता है।

बताते चलें कि पीएम मोदी के स्मार्ट सिटी बनारस में लॉन संचालकों के अवैध निर्माण के खिलाफ वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राहुल पाण्डेय ने उन्हें नोटिस भिजवाकर सभी की नींद उड़ा दी है। आनन-फानन में वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने उनका भी संगठन खड़ा कर दिया और पिछले दिनों मैरिज लान संचालकों के अवैध निर्माण के पक्ष में वीडीए उपाध्यक्ष से दो-दो हाथ करने का तेवर तो दिखाया तो वे मीटिंग के बीच से उठकर चले गए। इसके बाद बग्गा जी को लगा यहां तो दांव उल्टा पड़ गया कहीं मैरिज लान संचालक सीधे अधिकारियों से मिलकर अपने अवैध निर्माण को वैध ठहराने के लिए कोई बीच का रास्ता निकालने में सफल हो गए तो नेताजी की हनक कमजोर हो सकती है, लिहाजा मैरिज लान वालों के लिए बीच का रास्ता तलाशने व्यापार मंडल के अध्यक्ष बग्गा जी वाराणसी के कलेक्टर साहब से मिलकर उनका पक्ष मजबूती से रखा।

अब देखना है लान संचालकों को अपने अवैध निर्माण को वैध ठहराने के लिए कौन सा रास्ता अख्तियार करना पड़ता है, यह तो आने वाला समय बताएगा। फिलहाल वाराणसी विकास प्राधिकरण इन्हें सही रास्ते पर लाने की मुहिम में जुटा है।

प्रतिनिधि मण्डल में प्रमुख रुप से कविंद्र जायसवाल, नरेंद्र सोनी, जितेश जायसवाल, रमेश भारद्वाज, बबलू चौहान, मृत्युंजय सोनकर, अमित सिंह, शिवम गुप्ता, सुमित अग्रवाल, संजय गुप्ता दीप्तिमान देव गुप्ता, विकास गुप्ता, जीतन चौधरी आदि लोग शामिल रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1448


सबरंग