MENU

सनबीम स्कूल वरुणा में पब्लिक पुलिस एनजीओ की कार्यशाला हुई सम्पन्न



 17/Jan/20

सनबीम वरुणा के विमर्श में पब्लिक पुलिस एनजीओ के द्वारा एक कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। इस संस्था द्वारा लोगों को पुलिस से जोड़ने का राष्ट्रस्तरीय प्रयास किया जाता है।
इस अवसर पर पब्लिक पुलिस एनजीओ के अध्यक्ष व पूर्व न्यायाधीश इलाहाबाद हाइकोर्ट राकेश शर्मा, सचिव यूपी चैप्टर के रिटायर्ड आईएएस कैप्टन एसके द्विवेदी, सीईओ राजीव माहेश्वरी कोआर्डिनेटर व सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डाॅ. दीपक मधोक सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष व पब्लिक पुलिस एनजीओ वाराणसी के कोआर्डिनेटर डाॅ. दीपक मधोक ने राकेश शर्मा, कैप्टन एसके द्विवेदी व राजीव माहेश्वरी का अंगवस्त्रम् व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत अनेक गणमान्य नागरिकों द्वारा किया गया।

इस मौके पर इलाहाबाद हाइकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश व एनजीओ के अध्यक्ष ने शहर के गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि जनता और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित करना बहुत आवश्यक है। आज के दौर में जनता और पुलिस के बीच एक खाई है जिसे पाटने की जरुरत है।

रिटायर्ड आइएएस व एनजीओ के सचिव कैप्टन एसके द्विवेदी ने कहा कि समाज में कुछ पढ़े-लिखे एवं सक्रिय लोगों की जरुरत है, ताकि वो जनता और पुलिस के बीच एक अच्छे संबंध स्थापित करे, जिससे पुलिस जनता के काम आ सके तथा उनकी सुरक्षा के समय पुलिस उपस्थित हो सके, जिससे जनता स्वयं को सुरक्षित महसूस करे। किसी समय आवश्यकता पड़ने पर जनता भी निडर होकर सामने आ सके।

एनजीओ के सीई राजीव माहेश्वरी ने कहा कि हमें ऐसे कार्यकर्ताओं की आवश्यकता है जो पुलिस की सहायता कर सके तथा जनता की सुरक्षा भी कर सके एवं एक साफ सुथरे समाज की स्थापना हो सके।

सनबीम समूह के अध्यक्ष व एनजीओ के कोआर्डिनेटर डाॅ. दीपक मधोक ने सभी अतिथियों का काशी में स्वागत किया तथा उन्हे भरोसा दिलाया कि काशीवासी हमेशा सबकी मदद के लिए आगे रहते हैं व जरुरत पड़ने पर वे पुलिस की भी सहायता करेंगे।
हम निश्चित ही ऐसे कार्यकर्ता बनायेंगे जो जनता और पुलिस के संबंधो को सुधारेगी तथा एक नये व निडर समाज की स्थापना करेंगे।
अंत में श्री मधोक ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन दिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6620


सबरंग