MENU

ठुकराल कैपिटल मार्केट को मिला कोटक महिंद्रा ‘ यु एंड आई ’ एक्सेलेंस अवार्ड 2019 ओवर आल बेस्ट परफॉरमेंस



 20/Jan/20

ठुकराल कैपिटल मार्केट को कोटक महिंद्रा द्वारा यु एंड आई एक्सेलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया| ठुकराल कैपिटल मार्केट की तरफ से भदोही के अशोक ठुकराल के नेतृत्व में वाराणसी ब्रांच की टीम ने यह अवार्ड वाराणसी में आयोजित FPD वेलफ़ेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित पंच सितारा होटल के कार्यक्रम में कोटक महिंद्रा से आई लक्ष्मी अय्यर ने प्रदान किया उन्हें डेब्ट और इक्विटी के क्षेत्र में 2019 में ओवरऑल बेस्ट परफॉरमेंस के लिए यह अवार्ड दिया गया है। इस अवार्ड के मिलने से भदोही और वाराणसी के निवेशक और विशेषज्ञों ने बधाई दी है ।

भारतीय अर्थव्यवस्था एंव भारतीय निवेशकों के निवेश पर जुडी मंथन के लिए वाराणसी के होटल क्लार्क्स में FPD वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के दूसरे व अंतिम दिन में देश के कोने कोने से आये इन्वेस्टमेंट एक्सपर्ट ने अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवार्ड के मिलने के बाद ए.के. ठुकराल ने कहा कि यह अवार्ड भदोही एवं वाराणसी के निवेशकों का सम्मान है| उन्होंने निवेशकों को सलाह दी कि बाजार में किसी तरह की तत्कालिक उतार चढ़ाव से प्रभावित होकर निर्णय न लें, यह आपके निवेश और रिटर्न को नुकसान पहुंचा सकता है। वर्तमान समय मे पूरे विश्व की निगाहे भारतीय मार्केट पर है ऐसे में आने वाले समय मे किये गए निवेश के बढोत्तरी के अच्छे आसार हैं। भारत मे निवेश को लेकर एक बड़ी संभावना हैं। जागरूकता के आभाव में अभी भी लोग अपना पैसा रियल स्टेट, गोल्ड और एफडी में अधिक सुरक्षित मानते है जबकि अन्य क्षेत्र जैसे म्युचुअल फंड्स, बांड्स जैसी योजनाओं में निवेश से उन्हें अधिक लाभ मिल सकता है। उन्होंने कहा कि 16 हजार लोगों पर एक निवेश सलाहकार हैं ऐसे में इस संख्या को बढाने की जरूरत है। देश मे लोग इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें बेहतर तरीके से एजुकेट करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि छोटी घटनाओं से प्रभावित होकर अपना पैसा निकालने लगते हैं जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है जबकि वास्तविक रूप से उन घटनाओं का उतना असर लम्बे समय में नही होता है। इस मनोवैज्ञानिक दबाव से अलग रहने की जरूरत है।

कार्यक्रम में दो दिवसीय इस संगोष्ठी में देश भर से 100 से अधिक इकोनॉमिक एक्सपर्ट, डेलीगेट्स ने भाग लिया। संगोष्ठी में SBI मुंबई से इक्जक्यूटिव डायरेक्टर डी.पी. सिंह, संदीप शर्मा, ICICI मुंबई से अनिरुद्ध चौधरी बिजनेस हेड और चिराग पटेल ANP, AXIS मुंबई से राघव आयंगर चीफ बिजनेस ऑफिसर, UNION M.F. मुंबई से विनय पहारिया, IDFC मुंबई से गौरव परिजा और दिल्ली से नवनीत बत्तरा, DSP के प्रेसिडेंट कल्पेन पारेख, Edelwiess की CEO श्रीमती राधिका गुप्ता, KOTAK की Head of Debt श्रीमती लक्ष्मी अय्यर, ITI से जार्ज हैवेर जोसेफ CEO, MIRAE से गौरव मिश्रा ,CANARA मुंबई से फिक्स्ड इनकम हेड श्री अवनीश जैन आदि थे । संगोष्ठी में मुंबई से श्री संजय खत्री, दिल्ली से श्री गुरप्रीत सिंह, आशीष गोयल लखनऊ से श्री अभिनेष सचिव, कानपूर से आर के वर्मा एवं वाराणसी से के.जी. पोद्दार ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम की सफलता के लिए संस्था के अध्यक्ष ए.के. ठुकराल ने आभार जताया।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5132


सबरंग