MENU

रियल इस्टेट सेक्टर के लिए निराशाजनक है बजट : अनुज डिडवानिया



 02/Feb/20

वित्त मंत्री श्रीमति निर्मला सितारमण जी द्वारा 2020-21 का केन्द्रीय बजट अपनी तात्कालिक प्रतिक्रिया देते हुए वाराणसी बिल्डर्स एण्ड डेवलपर्स एसोसिएशन (क्रेडाई-वाराणसी) के अध्यक्ष अनुज डिडवानिया ने बजट को सकारात्मक बताते हुए इसका स्वागत किया। कहा कि यह बजट नये एवं आधुनिक भारत बनाने का बजट है। बजट में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, इन्फ्रास्ट्रक्चर, एससी, एसटी,  रेनूएबल एनर्जी में निवेश से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। श्री डिडवानिया ने कहा कि इनकम टैक्स के स्लैब में जो परिवर्तन हुआ है उससे मध्यम वर्ग को बचत में सहयोग मिलेगा और खर्च की क्षमता बढ़ेगी जिससे अर्थव्यवस्था में तेजी आयेगी। इसके साथ ही श्री डिडवानिया ने कहा कि घर खरीददारों को इनकम टैक्स में छूट की सीमा न बढ़ाया जाना और रियल इस्टेट से लिए जीएसटी दर में कोई परिवर्तन न करना रियल इस्टेट सेक्टर के लिए निराशाजनक है।  

रियल इस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं है बजट में : अनिल कुमार सिंह

एसोसिएशन के महासचिव अनिल कुमार सिंह ने कहा यह बजट एक विकासोन्मुख बजट है जो निश्चित रूप से देश को विकास की नई ऊॅंचाइयों पर ले जायेगा। श्री सिंह ने कहां कि सर्कल रेट एवं एक्चुअल रेट में 5%  की जगह अब 10% का अन्तर मान्य होगा, इससे रियल इस्टेट सेक्टर वाराणसी मे काफी सहूलियत होगी। इसके साथ ही हाउसिंग लोन पर छूट एक साल के लिए और बढ़ाना भी प्रशंसनीय कदम है। इसके साथ ही अनिल कुमार सिंह ने कहा कि बजट में रियल इस्टेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं है।

वाराणसी बिल्डर्स एण्ड डेवलपर्स एसिसिएशन (क्रेडाई-वाराणसी) के पदाधिकारियों आर.सी. जैन, अभिनव पाण्डेय, रमन सिंह, लोकेष गुप्ता, आलोक रॉय, आकश दीप एवं प्रशान्त केजरीवाल ने भी बजट को सभी वर्गो के लिए लाभकारी बताया।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के 2020-21 के आम बजट पर देखिए क्लाउन टाइम्स डिजिटल मीडिया एडिटर पूजा कपूर का नजरिया।

 

क्लाउन टाइम्स की रिपोर्टर प्रतिमा पाण्डेय व चंचल दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के प्रमुख व्यापारिक संगठन, वाराणसी व्यापार मण्डल और महानगर उद्योग व्यापार समिति से जुड़े व्यापारी नेताओं से की सीधी बात। आइए जानते हैं क्या कहना है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आम बजट पर व्यापारी नेताओं का...

लाइव वीडियो देखनें के लिये इस लिंक को क्लिक करें

वित्त मंत्री ने जहाँ एक ओर अपने बजट में गांव, गरीब, किसानों के लिए कई घोषणाएं की है, वहीं दूसरी ओर बजट में उद्योग और निवेश को बढ़ावा देने के लिए भी कई घोषणाएं किया है। बताते चलें कि करीब पौने तीन घंटे तक चले अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह दूसरा बजट है, जिसमें उन्होंने नौकरी पेशा लोगों को शर्तों के साथ टैक्स स्लैब्स में बड़ा बदलाव कर उन्हें खुशखबरी दी है, साथ ही आम बजट में वित्त मंत्री ने टैक्स स्लैब बदलते हुए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। इनकम टैक्स स्लैब्स में बड़ा बदलाव करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सुस्ती के दौर में लोगों को खर्च करने को उत्साहित करने के लिए टैक्स स्लैब्स में कई बदलाव किए हैं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7690


सबरंग