MENU

सनबीम एकेडमी में हुआ ‘साई बिट-2020’ का भव्‍य आयोजन



 07/Feb/20

सनबीम एकेडमी के सामनेघाट शाखा में विज्ञान, गणित, कम्‍पयुटर एवं नवीन तकनिकी से संबधित साई बिट 2020 को आयोजन भव्‍य स्‍तर पर किया गया। जिसमें विभिन्‍न प्रकार के मॉडल की प्रस्‍तुति की गयी। विद्यालय द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्‍य अतिथि विद्यालय के सचिव जगदीप मधोक, निदेशिका पूनम मधोक, एचआर हेड रोहन मधोक, सलोनी मधोक एवं प्रधानाचार्य केके पण्‍डा द्वारा दीप प्रज्‍ज्‍वलन के साथ हुआ। प्रदर्शनी का मुख्‍य आकर्षण डीआरडीओ, द सिरीज ऑफ चार्नबिल, द बैंक ऑफ सनबीम एकेडमी, सनबीम हेल्‍थ सेन्‍टर के साथ ही साथ विभिन्‍न प्रकार के मॉडल रहे। डीआरडीओ में विभिन्‍न प्रकार के मिसाइलों का जीवंत प्रदर्शन किया गया। विज्ञान के अनेक शानदार मॉडल प्रस्‍तुत  किये गये। गणित के विभिन्‍न ट्रिक्‍स से सम्‍बधित मॉडल प्रस्‍तुत किये गये। कम्‍प्‍युटर से सम्‍बन्धित विभिन्‍न प्रकार के गेम्‍स प्रदर्शित किये गये। साइबर क्राइम से बचने के तरीके बताये गये। विभिन्‍न प्रकार  के रोबोट का प्रदर्शन किया गया जो आर्टिफिसियल इन्‍टेलिजेन्‍स से सम्‍बधित था।

प्रदर्शनी में दो सौ से अधिक मॉडल का प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनी की सबसे विशेष तथ्‍य यह रहा कि विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने इस प्रदर्शनी में भाग लिया। आये हुए हजारों अविभाकों ने प्रदर्शनी को देखकर रोमांचित हुए एवं इसकी भूरि-भूरि प्रसंशा की।

विद्यालय के प्रधानाचार्य केके पंडा ने इस प्रदर्शनी की सफलता का श्रेय सभी अध्‍यापकों के साथ ही साथ विद्यार्थियोंके कठिन परिश्रम को दिया। विद्यालय द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक प्रदर्शनी में नीलिमा सिंह, नगमा नुसरत एवं डॉ.रघुराज सिंह उपस्थित रहे । मीडिया प्रबंधन की जिम्मेदारी विद्यालय के एडमिनिस्‍टेटर डॉ.रघुराज सिंह ने निभाई ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3419


सबरंग