MENU

श्री काशी मराठा गणेश उत्सव समिति में विराजे लाल बाग के राजा



 03/Sep/19

काशी-विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह ने किया गणपति की महाआरती

शिव की नगरी काशी में इन दिनों गणेशोत्सव की धूम मची है। बनारस में इन दिनों दर्जनों संस्‍थाओं द्वारा बड़े धूम-धाम से लोग माया नगरी मुम्‍बई की तर्ज पर गणपति का पूजन-अर्चन शुरू हो चुका है। भोले की नगरी काशी में श्री काशी मराठा गणेश उत्सव समिति के बैनर तले इन दिनों लाल बाग के राजा की मूर्ति को आसभैरो अग्रवाल भवन में स्थापित किया गया है। जहां कई दिनों तक लोग माया नगरी मुंबई जैसा भव्‍य और दिव्‍य गणेशोत्सव का आनंद उठायेंगे। काशी का मराठा समाज इन दिनों गणेश उत्सव के रंग में पूरी तरह से रंगा हुआ है।

बताते चलें कि श्री काशी मराठा गणेश उत्सव समिति लगातार 12 वर्षों से प्रतिवर्ष थाना चौक अन्‍तर्गत अग्रवाल भवन आसभैरो में लाल बाग के राजा की मूर्ति स्थापना कर गणपति की अराधना शुरू किया गया। मराठा समाज के लोग मराठी वेश-भूषा और मराठा परम्परा के साथ बड़े ही धूम-धाम से एकत्र होकर से गणपति का पूजन अर्चन करते हैं।

सोमवार को शिवभक्त काशी-विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह ने गणपति की महाआरती की। समिति के संरक्षक संतोष पाटिल, अध्यक्ष सुभाष पाटिल, कोषाध्यक्ष हनुमान शिंदे ने मुख्य अतिथि का अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.