MENU

गढ़वाघाट आश्रम ने पीयम केयर्स को दिया 51 लाख का दान



 04/Apr/20

कोरोना वाइरस संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने की मुहिम में संतगत अनुयायी आश्रम मठ गढ़घाट के पीठाधीश्‍वर श्री श्री 108 श्री स्‍वामी सद्गुरू सरनानन्‍दजी महाराज परमहंस ने 51 लाख रुपये की मदद का एलान किया और इस संक्रमण काल के समय देश को सुरक्षित रखने में प्रधानमंत्री राहत कोष पीएन केयर्स 2121 पीएम 20202 स्‍टेट बैंक आफ इंडिया नई दिल्‍ली की मुख्‍य शाखा के लिये आरटीजीयस किया गया। प्रतीक स्‍वरूप इसका चेक प्रधानमंत्री जी अपने विवेक के अनुसार कोरोना से उपजी संकट की स्थिति के क्षतिपूर्ति, आवश्‍यक चिकित्‍सकीय सुविधा एवं उप‍करण इत्‍यादि के लिये करें।

श्री स्‍वामी जी के अनुसार देश के मठ, मंदिर, न्‍याय, ट्रस्‍ट राष्‍ट्र और जनता के कल्‍याणर्य स्‍थापित किये जाते है और राष्‍ट्र पर आयी विपत्तियों के समय इनकी भूमिका और भी महत्‍वपूर्ण हो जाती है। कोरोना का संक्रमण मानवता के इतिहास में मानव प्रजाति के लिये सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। इस कठिन समय में सभी को मुक्‍त हस्‍त से दान कर राष्‍ट्र के कल्‍याणर्थ आगे आना चाहिए।

ज्ञात्‍वय हो कि पिछले दिनों में भी संतमत अनुयायी आश्रम मठ गढ़वाघाट प्रधानमंत्री राहत कोष में दस लाख रुपये (10,00,000) की सहायता राशि प्रधानमंत्री जी को प्रदान की थी। भूखमरी की आवश्‍यकता पूर्ति हेतु लगातार चन्‍दौली और वाराणसी में प्रतिदिन 2000 लोगों को भोजन सामग्री अथवा भोजन की पैकेट भी वितरित किया जा रहा है जहॉं पर कि लोगों को अन्‍न का संकट है।

स्‍वामी जी का स्‍पष्‍ट निर्देश है कि देश भर में जितने भी संतमत अनुयायी मठ गढ़वाघाट के आश्रम है यहॉं-वहॉं के प्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना से उपजी भूखमरी की समस्‍या से निजात दिलाने हेतु अन्‍नों का या खाने का वितरण सुनिश्चित किया जाय। अब तक हम दिल्‍ली, कलकता,मुम्‍बई, हरिद्वार गुरूदेवनगर, वाराणसी, चन्‍दौली तथा बिहार के आश्रमों से यह वितरण लगातार करवा रहे है।

इस पवित्र अभियान में दिल्‍ली से मठ के प्रतिनिधि राधेश्‍याम सिंह यादव, कलकता से प्रतिनिधि मुन्‍ना जायसवाल इत्‍यादि के साथ प्रकाशध्‍यानानन्‍दजी सचिव, प्रबन्‍धक स्‍वामी हरसेवानन्‍द शिक्षक समूह अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे है।  


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2675


सबरंग