MENU

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए सनबीम ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. मधोक ने की 13 लाख की मदद



 06/Apr/20

कोरोना के खिलाफ जंग पीएम के लिये दीए जलाओ की अपील का बनारस के मीडिया प्रतिष्ठान दानी दादाताओं से कर रहे हैं लाखों का सौदा


आज जब समूचा देश कोरोना जैसी भयावह महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री की अपील पर देश के अनेकों समाजसेवी व सामाजिक संस्थाओं ने अपनी हैसियत से जरूरतमंदों को यथासंभव मदद पहुंचा रहे हैं।


इसी कड़ी में उनके संसदीय क्षेत्र बनारस में भी जहाँ एक ओर लोग जरुतमन्दों तक अपनी मदद पहुंचाने के लिए के लिए खुलकर आगे आये हैं, वहीं दूसरी ओर बनारस के कुछ प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों में कोरोना जैसी महामारी पर दानी दाताओं से लाखों रुपए में विज्ञापन की सौदे बाजी करने लगे हैं।
सूत्रों की माने तो जब कोरोना जैसी महामारी से सीधी जंग के लिए सवा करोड़ देश वासियों में जोश भरने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीप जलाने की अपील किया वहीं दूसरी ओर उन्हीं के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नम्बर-1 अखबारों की रेस अपनी दावेदारी पेश करने वाले कई मीडिया प्रतिष्ठानों में यहाँ के दानी दाताओं से पीएम की पर सौदे बाजी शुरू कर दिया।


पीएम की अपील के बाद इन्हीं अखबारों में से एक ने तो शहर के एक प्रतिष्ठित दानी दाता जिन्होंने अबतक कोरोना जैसी महामारी के चलते जरुतमन्दों की मदद के लिए 15 लाख से अधिक की दान देकर जब इसकी खबर को प्रकाशित करने के लिए भेजा तो बदले में उस मीडिया प्रतिष्ठान के विज्ञापन प्रतिनिधि ने 3 लाख में पीएम के दीप जलाओ अपील का विज्ञापन पैकेज पेश कर दिया। जिसमें दीपक, मोमबत्ती, टार्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट के फुल पेज का विज्ञापन प्रकाशित करने की पेशकश की गई। दानी दाता के मना करने पर समाचार प्रतिष्ठान के जिम्मेदार प्रतिनिधि ने उसकी खबर को रोक दिया।

हिंदुस्तान की झूठी खबर है कोरोना पीड़ितों के लिए सनबीम की ओर से 17 लाख की मदद


वहीं दूसरी ओर शहर के प्रतिष्ठित समाचार पत्र हिंदुस्तान ने सनबीम ग्रुप के द्वारा कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए PM फंड में  1 लाख 11 हजार, रेडक्रॉस सोसाइटी को  1 लाख, अन्न सेवा जलान्स  5 लाख व अमर उजाला फाउंडेशन 50 हजार की तथा पूर्वांचल स्कूल एशोसिएशन की ओर से PM राहत कोष में दिया  5 लाख की मदद करने की खबर को बाकायदा 3 कालम की हेडिंग के साथ छाप दिया कि " सनबीम की ओर से 17 लाख की मदद " और ठीक उसी के बगल में गढ़वाघाट मठ के द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की गई  51 लाख की इतनी बड़ी राशि की खबर को महज एक कालम में प्रकाशित करने के पीछे क्या मंशा रही होगी यह तो मीडिया प्रबंधन जाने, किंतु " ये पब्लिक है सब जानती है..."
आज जब समूचा देश कोरोना जैसी भयावह महामारी से जूझ रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री की अपील पर देश के अनेकों समाजसेवी व सामाजिक संस्थाओं ने अपनी हैसियत से जरूरतमंदों को यथासंभव मदद पहुंचा रहे हैं। इसी कड़ी में उनके संसदीय क्षेत्र काशी में सनबीम समूह के चेयरमैन डॉ. दीपक मधोक जैसे हजारों लोग जरूरतमंदों की खुलकर मदद के लिए खड़े हैं।

क्लाउन टाइम्स डिजिटल व प्रिंट मीडिया की पूरी टीम दानी दाताओं, स्वंय सेवी संस्थाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर है खड़ी

क्लाउन टाइम्स डिजिटल व प्रिंट मीडिया की पूरी टीम प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में जरूरतमन्दों तक मदद पहुंचाने वाले सभी दानी दाताओं, स्वंय सेवी संस्थाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर न केवल खड़ी है बल्कि स्वयं क्लाउन टाइम्स की लाइव वैन के माध्यम से लगातार जरूरतमंदों तक यथासंभव मदद भी पहुँचाई जा रही है।
ऐसे दानदाताओं की खबरें प्रसारित और प्रकाशित करने से अन्य लोगों को प्रेरणा मिलती है और जब देश पर कोरोना जैसी महामारी के चलते मौत का संकट छाया हो तो ऐसे दानीदाताओं से मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा नेक कार्यों की खबरों के बदले सौदेबाजी करना शर्मनाक है इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है।

 

क्लाउन टाइम्स डिजिटल मीडिया की टीम कोरोना संकट से जूझ रहे जरुतमन्दों तक अपनी मदद पहुंचाने वालों की फेहरिस्त में शामिल जिन दानी दाताओं की खबरें प्रसारित की है उनमें


1- गढ़वाघाट आश्रम पीएम राहत कोष 51 लाख।
2- समाजसेवी व काशी अग्रवाल समाज के सभापति अशोकजी अग्रवाल व उनके पुत्र शशांक अग्रवाल 10 लाख।
3- सनबीम ग्रुप के द्वारा कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए PM फंड में 1लाख 11 हजार, रेडक्रॉस सोसाइटी को  1 लाख, अन्न सेवा जलान्स 5 लाख व अमर उजाला फाउंडेशन 50 हजार की तथा पूर्वांचल स्कूल एशोसिएशन की ओर से PM राहत कोष में दिया 5 लाख की मदद
4- उपजा के प्रदेश कोषाध्यक्ष द्वारा PM राहत कोष में डॉ. 2 लाख 50 हजार की मदद के साथ प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को भोजन वितरण।
5- MLC अशोक धवन के द्वारा वाराणसी प्रेस क्लब के महामंत्री अशोक कुमार मिश्र की पहल पर दैनिक जागरण के फोटोग्राफर विजय सिंह 25 हजार की मदद के साथ ही अन्य जरूरतमंद मीडिया कर्मियों व जरुतमन्दों तक राहत सामग्री पहुंचाने में विशेष मदद।
6- शहर उत्तरी के विधायक रविंद्र जयसवाल के द्वारा
वाराणसी प्रेस क्लब के महामंत्री अशोक कुमार मिश्र की पहल पर दैनिक जागरण के पूर्व पत्रकार विजय सिंह के पूरे परिवार के लिए भोजन सामग्री।
7- श्रीबाबा काशी विश्वनाथ सेवा समिति के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष दीपक सिंह बंटी तथा उनकी टीम द्वारा शहर के लगभग हजार जरुतमन्दों तक राशन सामग्री लगभग 5 लाख पहुंचाने की पहल के साथ है क्लाउन टाइम्स।
8- रियल एस्टेट कारोबारी व एहसान फाउंडेशन के बैनर तले 2 हजार जरूरतमंदों तक राशन वितरण लगभग  9 लाख।
9- वाराणसी शहर दक्षिणी के विधायक व सूबे के राज्यमंत्री डॉ. नीलकण्ठ तिवारी द्वारा अपने विधानसभा में राशन वितरण।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4946


सबरंग