MENU

बनारस के 57 वें कलेक्टर के रूप में कौशल राज शर्मा ने किया पदभार ग्रहण

अशोक कुमार मिश्र
प्रधान संपादक
 02/Nov/19

देश व प्रदेश के लिए बनारस को मॉडल बनाए जाने का रखा लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के 57 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने वाले नवागत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनता की समस्याओं के समाधान को अपनी प्राथमिकता बताई। कहा की वाराणसी को देश एवं प्रदेश के लिए मॉडल जिला के रूप में बनाए जाने लक्ष्य रखा गया है। साथ ही जनता के सहयोग से निर्माणाधीन परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर पूरा कराया जाएगा।
कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप केंद्र एवं राज्य सरकार के योजनाओं एवं जनपद में संचालित परियोजनाओ को पूरा कराकर लोगो को लाभान्वित कराया जाएगा। काशी में पर्यटकों की सुविधा बढ़ाए जाने की दिशा में ठोस कार्य होंगे।
नवागत डीएम श्री शर्मा पीएम मोदी के स्मार्ट सिटी बनारस की यातायात व्यवस्था को भी सुदृढ़ किए जाने की दिशा में ठोस कार्य किए जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने बनारस जनपद में संचाल में स्थानीय जनता से सहयोग की अपेक्षा किया।
उन्होंने मीडिया के सवालों पर कहा कि आगामी देव दीपावली, गंगा महोत्सव के साथ-साथ इसी महिने अयोध्या राम जन्मभूमि के संबंध में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के दौरान जनपद में सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखने को अपनी तात्कालिक प्राथमिकता बताया। कहा कि बनारस प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। ऐसे में जिला प्रशासन की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। वैसे भी वाराणसी पूरे देश- विदेश के लिए आकर्षण का केंद्र है। यहां पर संचालित केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्ध व मानक के अनुरूप गुणवत्ता एवं प्राथमिकता के साथ पूरा कराया जाएगा। समाज कल्याण एवं लाभार्थी परक परियोजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्धता व प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराया जाएगा।

काशी में होने वाले सामाजिक एवं आध्यात्मिक कार्यों में जिला प्रशासन का बढ़-चढ़कर सहयोग रहेगा। कॉरिडोर के निर्माण कार्य सहित निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कार्य प्राथमिकता पर कराए जाएंगे।

2006 बैच के आईएएस अधिकारी कौशल राज शर्मा इससे पूर्व लगभग ढाई वर्ष लखनऊ में जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे। श्री शर्मा बरेली एवं चित्रकूट में प्रोबेशनर के रूप में अपने आईएएस नौकरी की शुरुआत करते हुए आजमगढ़ के सगड़ी तहसील में उप जिलाधिकारी तत्पश्चात लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में तैनात रहे। जिलाधिकारी के रूप में पहली बार पीलीभीत मे अपनी सेवाएं दी। इसके पश्चात शासन एवं बोर्ड ऑफ रेवेन्यू में विभिन्न पदों पर काम करने के पश्चात मुजफ्फरनगर, इलाहाबाद एवं कानपुर शहर के जिलाधिकारी पद पर तैनात रहे।

हरियाणा में भिवानी जनपद के मूल निवासी कलेक्टर कौशल राज शर्मा के परिजन मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं।


 

नवागत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा वाराणसी पहुंचने पर सर्वप्रथम काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में जाकर दर्शन पूजन करने के पश्चात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दरबार में पूजन किया और इसके पश्चात माता अन्नपूर्णा से भी आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कोषागार में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।

   

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.