MENU

सनबीम एकेडमी में कॉमर्स के विद्यार्थियों हेतु एकाउंटिंग पर वेबिनार का आयोजन किया



 08/May/20

सनबीम एकेडमी ने ऑनलाइन शिक्षा में नए आयाम जोड़ते हुए कक्षा 11 एवं 12 के कॉमर्स के विद्यार्थियों हेतु एकाउंटिंग को अत्यंत सरल माध्यम से समझने के लिए वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार, सेमिनार का ही नवीनतम रूप है जिसमें ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया जाता है। 8 मई (शुक्रवार) को आयोजित होने वाले इस वेबिनार में विद्यालय ही नहीं अपितु शहर के दूसरे विद्यालय के विद्यार्थियों को भी आमंत्रित किया गया। अतः विद्यालय के सभी कॉमर्स के विद्यार्थियों के साथ ही साथ दूसरे विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी इस आयोजन में ऑनलाइन भाग लिया। कुल 500 से अधिक विद्यार्थी एवं शिक्षक इस कार्यक्रम में ऑनलाइन उपस्थित रहे। प्रमुख एजुकेटर एवं आल इंडिया सीए  रैंक होल्डर सीए राज केअग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को एकाउंट्स को आसानी से समझने हेतु सैकड़ों टिप्स दिए। विद्यार्थियों ने अपनी समस्या का समाधान भी प्राप्त किया। 8 मई (शुक्रवार) को आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों से रजिस्ट्रेशन हेतु कोई शुल्क नहीं लिया गया। यह कार्यक्रम अत्यंत सफल रहा एवं विद्यार्थियों के लिए उपयोगी।

जब संपूर्ण विश्व कोविड-19 नामक महामारी से लड़ रहा। ऐसे कठिन परिस्थिति में भी सनबीम एकेडमी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा। सनबीम एकेडमी में 1 अप्रैल से ही ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ है। जिससे विद्यालय के सभी विद्यार्थी अनवरत शिक्षा प्राप्त कर रहे है। साथ ही विद्यार्थियों के लिए योग कक्षाएं, हॉबी क्लासेज एवं ऑनलाइन टैलेंट हंट का भी आयोजन किया जा रहा है जिससे विद्यार्थियों के समग्र विकास में कोई बाधा ना आए। सनबीम एकेडमी अपने विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों हेतु कोविड 19 पर जागरूकता अभियान भी चला रहा जिससे ये महामारी जल्द खत्म हो जाए।

विद्यालय समूह ( सामनेघाट, दुर्गाकुंड, सरायनंदन एवं नॉलेज पार्क) के सचिव जगदीप मधोक एवं निदेशिका पूनम मधोक के अनुसार यह हमारा कर्तव्य है कि इस विषम परिस्थिति में भी हम अपने विद्यार्थियों के शिक्षा में कोई बाधा ना आने दे। हम विद्यार्थियों के चतुर्मुखी विकास हेतु पूर्णतया प्रसिद्ध है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य केके पंडा ने बताया कि इस वेबिनार को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में एकाउंट्स से संबंधित शंकाओं का समाधान करना था। साथ ही हम ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से अपने विद्यार्थियों को श्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करने में भी सफल रहे हैं। हम अपने शत प्रतिशत विद्यार्थियों को डिजिटल कक्षाओं से जोड़ने में कामयाब रहे। विद्यालय समूह के ऑपरेशन हेड रोहन मधोक ने बताया कि ऑनलाइन शिक्षा के साथ ही हम सभी को इस महामारी के प्रति जागरूकता लाने हेतु भी ऑनलाइन कक्षा का आयोजन करते रहे हैं। अतः सनबीम एकेडमी परिवार के सभी सदस्यों को इस कार्य हेतु धन्यवाद्।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7574


सबरंग