MENU

श्री अन्नपूर्णा मन्दिर का निरिक्षण किया नोडल अधिकारी डॉ. संजय राय



 11/Jun/20

कोरोना कहर का खौफ इस कदर व्‍याप्‍त है कि अनलॉक-1 के बाद धर्म और आध्‍यात्‍म की नगरी काशी में आम दर्शनार्थियों के लिए सभी प्रमुख धर्मस्‍थलों को शंर्तो के साथ खोलने की अनुमति तो दे दी गयी है,बावजूद इसके स्‍वाथ्‍य विभाग पूरी तरह मुस्‍तेद है। लॉकडाउन के बाद भी आज भी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इस लिए स्वास्थ्य विभाग ने धार्मिक स्थलों के निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारी डॉ संजय राय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने श्री अन्नपूर्णा मन्दिर पहुंच कर महन्त रामेश्वर पुरी जी महाराज व शंकर पुरी तथा पं० रामनारायण द्विवेदी सहित मन्दिर के व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर कोविड 19 के तहत कोरोना संक्रमण से दर्शनार्थियों के बचाव हेतु शासन के दिशा निर्देश के बारे में पूरी जानकारी देते हुए निरीक्षण भी किया।

मन्दिर प्रबंधन ने परिसर के प्रवेश द्वार पर सेनिटाइजेशन हेतु स्वचालित सेंसर युक्त सेनिटाइजर मशीन लगाया था, साथ ही दर्शनार्थियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मंदिर प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। मंदिर में दर्शन के लिए खड़े दर्शनार्थियों के 6 फिट की दूरी पर गोले बने हुए थे। मन्दिर में भीड़ को नियंत्रण के दृष्टिगत सुरक्षाकर्मी फेस शील्ड व मास्क पहन कर ड्यूटीरत थे।

नोडल अधिकारी डॉ. संजय राय ने मंदिर प्रबंधन को प्रवेश द्वार व अन्य जगहों पर जनजागरूकता के बैनर व पोस्टर लगाने की सलाह दी गई।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4947


सबरंग