MENU

आनलाइन माध्‍यम से मनाया जायेग अन्तर्राष्ट्रीय योग‍ दिवस



 18/Jun/20

प्रतिवर्ष 21 जून को मनाये जाने वाला अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते online Webinar के माध्यम से मनाना निश्चित हुआ है। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस प्रात: 07.00 बजे से 08.00 बजे तक ज़िला अधिकारी महोदय/ मुख्य विकास अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में online Webinar के माध्यम से मनाना निश्चित हुआ है। इससे जुड़ने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें-

  1.  सबसे पहले आपको Google Play store से zoom cloud meeting App डाउनलोड करना होगा।
  2. उपरोक्त लिंक पर रजिस्ट्रेशन फार्म भरा जाना है। रजिस्ट्रेशन फार्म में सम्बन्धित द्वारा निम्न सूचनाएं भरी जानी है -

नाम

ई-मेल आईडी

शहर/ग्राम पंचायत का नाम

मोबाइल नं0

संस्था/विभाग का नाम

पदनाम

आयु

3. रजिस्ट्रेशन फार्म को भरने के उपरान्त सम्बन्धित के मेल आईडी पर एक मेल आयेगा।

4. उक्त मेल को खोलने पर Click Here to Join लिखा हुआ एक लिंक आयेगा, जिस पर क्लिक करने पर ऑनलाइन मीटिंग की ZOOM WINDOW खुल जायेगी, जिसमें पासवर्ड की मांग किये जाने पर पासवर्ड 888666 डालना पड़ेगा तत्पश्चात सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी प्रशिक्षण सत्र से जुड़ जायेंगे।

ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जायेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुलगी की अध्यक्षता में गुरुवार को विकास भवन स्थित उनके कार्यालय सभागार में आगामी 21 जून को प्रातः 7 से 8 तक ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाये जाने के संबंध में बैठक हुआ।

मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुलगी ने बताया कि दिनांक 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य प्रात: 07 से 08 बजे तक ज़िलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इससे जुड़ने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से जूम क्लाउड मीटिंग एप डाउनलोड करना होगा और लिंक पर रजिस्ट्रेशन फाॅर्म भरा जाना है। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन फाॅर्म में सम्बन्धित द्वारा नाम,

ई-मेल आईडी, शहर/ग्राम पंचायत का नाम,मोबाइल नं0, संस्था/विभाग का नाम, पदनाम व आयु आदि सूचना भरा जाएगा। रजिस्ट्रेशन फाॅर्म को भरने के उपरान्त सम्बन्धित के मेल आईडी पर एक मेल आयेगा। उक्त मेल को खोलने पर क्लिक हियर टू ज्वाइन लिखा हुआ एक लिंक आयेगा, जिस पर क्लिक करने पर ऑनलाइन मीटिंग की जूम विंडो खुल जायेगी, जिसमें पासवर्ड की मांग किये जाने पर पासवर्ड 888666 डालना पड़ेगा। तत्पश्चात सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी प्रशिक्षण सत्र से जुड़ जायेंगे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3553


सबरंग