MENU

सनबीम स्कूल में 3 दिसंबर से होगा सीबीएसई नेशनल बैडमिण्टन चैम्पियनशिप का शुभारंभ : दीपक मधोक



 02/Dec/19

सनबीम स्‍कूल लहरतारा में एक बार फिर सीबीएसई नेशनल बैडमिण्टन चैम्पियनशिप की मेजबानी करने को तैयार है। 3 दिसम्बर को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ इस नेशनल बैडमिण्टन चैम्पियनशिप का भव्य उद्याटन होगा।

प्रतियोगिता कार्यक्रम की विस्तार में जानकारी देने के लिये आज एक प्रेसवार्ता रखी गयी। सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के इस खेल में सीबीएसई से सम्बद्ध 32 अन्तर्राष्ट्रीय एवं 77 राष्ट्रीय टीमों के 700 से अधिक खिलाड़ी कोर्ट में अपने खेल का कौशल का लोहा मनवाने के लिये आमने-सामने होंगे। इनमें राष्ट्रीय टीमों में तमिलनाडु, आन्ध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, केरला, आसाम, नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड तथा अन्तर्राष्ट्रीय टीमों में बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, रियाद, जेद्दा, दुबई, शरजाह और पुâजैरा की टीमें मुख्य रूप से शामिल होंगी। डॉ. मधोक ने बताया कि यह प्रतियोगिता 14, 17 एवं 19 वर्ष (टीम, एकल एवं मिक्सड) बालक एवं बालिका वर्ग में खेली जायेगी। इस प्रतियोगिता के चीफ रेफरी अजय सिंह होंगे।

समूह की निदेशिका श्रीमती भारती मधोक ने बताया कि इस चैम्पियनशिप में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बैडमिण्टन खिलाड़ी अपिन्दर सबरवाल सीबीएसई ऑब्जर्वर तथा इण्डियन हाई स्‍कूल दुबई की डॉ. कुसुम लता टेक्निकल ऑब्जर्बर होंगी। उत्तर प्रदेश बैडमिण्टन एसोसिएशन की ओर राजीव राय, प्रवीर राज, ज्योति राजपूत, अभिषेक कुमार, अजीत सिंह, मोहम्मद इरशाद अहमद, मयंक कुमार, शकील अहमद, आशीष कुमार गौड़, धर्मेन्द्र सिंह, अमन त्रिपाठी, वैष्णवी अवनी, अनुपम शुक्ला, हरीश शुक्ला, दिग्विजय नाथ यादव, चन्दन तिवारी और कुमार समर्थ की टीम निर्णायक की भूमिका में प्रतियोगिता सम्पन्न करायेंगे।

कार्यक्रम की जानकारी प्रेस को देते हुए सनबीम शिक्षण समूह की उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन ने बताया कि उद्घाटन समारोह सनबीम लहरतारा के प्रांगण में दिनांक 3 दिसंबर को सायं 5 बजे शुरू होगा, जिसमें देश-विदेश से आयी हुई सभी टीमों एवं गणमान्य अतिथियों का स्वागत भारत की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपने सभी खिलाड़ियों का स्वागत पूरे उत्साह के साथ करने के लिऐ पूरे दिल से तैयार हैं और हमारी कोशिश है कि कहीं भी कोई कमी न रह जाए। सारा आयोजन सीबीएसई और सनबीम समूह की प्रतिष्ठा के अनुरूप होगा।

कार्र्यक्रम उद्घाटन के अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक, निदेशिका श्रीमती भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन, मानद निदेशिक हर्ष मधोक, के साथ ही शहर के खेल व मीडिया के गणमान्य जन उपस्थित होंगे। प्रतियोगिता कार्यक्रम का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह 7 दिसंबर को सनबीम लहरतारा में होगा। इस विराट आयोजन में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों के रहने तथा भोजन की व्यवस्था सनबीम स्वूâल लहरतारा के प्रांगण में की गयी है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.