MENU

कमजोर अधिवक्ता साथियों का हमेशा करुँगा मदद : शशिकांत राय "चुन्ना"



 19/Jun/20

लॉकडाउन के कारण कोर्ट बंद होने पर कमजोर वकीलों के सामने रोजी रोटी की समस्या लगातार बनी हुई है। वहीं उनकों आर्थिक मदद दिलाने के लिए पूर्वांचल के जाने-माने चर्चित अधिवक्ता शशिकांत राय उर्फ चुन्ना राय व प्रबंध समिति सदस्य बनारस बार एसोसिएशन शैलेंद्र प्रताप सिंह सरदार लगातार योद्धाओं की तरह मदद करनें के लिए खड़े हैं। आपको बता दें कि दोनों अधिवक्ताओं ने लॉकडाउन के पहलें चरण में सैकड़ों वकीलों की नगद देकर मदद करने के बाद उन्होंने सरकार की मदद करनें के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी वाराणसी फंड में एक लाख पचास हजार (1,50,000) का चेक दिया था। सामूहिक रूप से दोनों अधिवक्ताओं ने लॉकडाउन के दूसरे चरण में भी आर्थिक रूप से कमजोर अधिवक्ताओं को बार द्वारा गठित समिति में बनारस बार के अध्यक्ष मोहन सिंह यादव व महामंत्री अरुण सिंह झप्पू को बनारस बार एसोसिएशन के सभागार में तीन लाख रुपये नगद सौंपा साथ ही 26 अप्रैल को राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल के नेतृत्व में दोनों अधिवक्ताओं ने सामूहिक रूप से भोजूबीर स्तिथ उदय प्रताप कॉलेज (यूपी कॉलेज ) पर गरीब, दिहाड़ी मजदूर, ठेले-रेक्से वालों में एक हजार सूखा खाद्य सामग्री वितरण किया।

राजातालाब तहसील में सैकड़ों जरूरतमंदों अधिवक्ताओं को भेजीं गयीं खाद्य सामग्री
तहसील बार एसोसिएशन राजातालाब में आर्थिक रूप से कमजोर वकीलों को वरिष्ठ अधिवक्ता चुन्ना राय ने अरुण कुमार सिंह झब्बू महामंत्री बनारस बार एसोसिएशन, भूपेंद्र कुमार सिंह अध्यक्ष दी तहसील बार एसोसिएशन राजातालाब एवं आशुतोष कुमार सिंह उर्फ सोनू व नागेंद्र प्रसाद की मौजूदगी में तहसील बार एसोसिएशन राजातालाब के सैकड़ों अधिवक्ताओं को राहत सामग्री कीट का वितरण करनें के लिए दिया। जिसमें प्रमुख रुप से पूर्व महामंत्री प्रदीप कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह यस प्रबंधक लोहिया कॉलेज वाराणसी, अखिलेश श्रीवास्तव, विश्वजीत श्रीवास्तव, नंदकिशोर सिंह, राजेश कुमार सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह, इंद्रेश श्रीवास्तव, प्रेम सागर पाठक, दया की मौजूदगी में राहत सामग्री का वितरण कराकर उत्तर प्रदेश में एक मिसाल स्थापित करने का काम किया है।

 

आपकों बता दे चलें कि पिछले 4 मई को हिन्दी खबर के लाइव इंटरव्यू में चुन्ना राय ने कहा था कि अधिवक्ताओं के लिए राहत और मदद का कार्य लगातार चलता रहेगा।

पुनः एक बार सोशल डिस्टेंस पालन करने हेतु आग्रह किया। उन्होंने ये सुनिश्चित किया की इस महामारी में कोई भी आर्थिक रूप से कमजोर अधिवक्ता बन्धु सहायता राशि प्राप्त करने से वंचित ना रहे । इस महत्वपूर्ण सहयोग के लिए अधिवक्ता समाज धन्यवाद व अभिनन्दन करता है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4233


सबरंग