MENU

डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्‍स द्वारा आयोजित ई समर बस्‍टली 2020 का  ऑनसाइन समापन



 21/Jun/20

डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्‍कूल्‍स द्वारा आयोजित ऑनलाइन समर कैंप के तहत प्रथम ई समर बस्‍टली का समापन दिवस। ये समर कैंप 12 जून से 20 जून तक चला।

समर कैंप के अंतर्गत कक्षा 2 से 12 वीं तक के छात्रों को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न प्रकार के शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता के विकास हेतु सुप्रसिद्ध रिसोर्स पर्सन्‍स के माध्‍यम से ऑनलाइन कार्यशालाओं का आयोजन किया गया। जिसमें सुप्रसिद्ध कथावाचक, अभिनेता एवं लेखक श्री कमाल काबुलीवाला तथा मिस रोहिणी विज ने कहानियों को मनोरंजन पूर्ण ढंग से प्रस्‍तुत करने का तरीका बताया। मि.शुभम ने जुंबा, योगा एवं ऐरोबिक्‍स,मिस दिप्‍ती भाटिया द्वारा क्विज, श्रीमती राखी सोफ्ता शर्मा द्वारा छात्रों को उचित सलाह देना, धीरत मेहरोत्रा ने आर्टिि‍फशियल इंटेलिजेंस एवं रो‍बोटिक्‍स,श्रीमती सपना सुकुल द्वारा कोविड-19 से बचाव एवं कैसे करें सामना, श्री आयुष मोहन द्वारा सरोद वादन, श्रीमती पुनीता नेहरू की वार्ता, राकेश कोचर द्वारा ि‍फटनेस एवं बैडमिंटन से संबंधित कार्यशालाएं आयोजित की गई। समापन दिवस के अवसर पर प्रात: 11 से 12 बजे तक शिक्षण क्षेत्र से जुड़े, समाज सेवक एवं ि‍फटनेस के प्रतीक डॉ.प्रदीप ‘बाबा’ मधोक ने अपने सुविचार के द्वारा छात्रों के बहुमुखी विकास पर जोर दिया।

डैलिम्‍स सनबीम समूह के अध्‍यक्ष डॉ.प्रदीप ‘बाबा’ मधोक ने ई समर बस्‍टली के समापन दिवस पर जूम एप एवं फेसबुक से जुड़े सभी दर्शकों एवं छात्रों को तहेदिल से धन्‍यवाद दिया। कार्यक्रम से उद्देश्‍य से अवगत कराते हुए उन्‍होंने कहा कि वर्तमान समय में पूरा विश्‍व कोविड-19 जैसी भयानक महामारी से जूझ रहा है, जिसके कारण सभी स्‍कूली बच्‍चे एवं काफी हद तक बड़े लोग भी घरों में बंद रहने के लिए विवश है। ऐसी विषम परिस्थिति में हमारी तरफ से इस कार्यक्रम का मुख्‍य उद्देश्‍य उनके लिए विभिन्‍न प्रकार की कार्यशालाओं का ऑनलाइन आयोजन कराकर उनके शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विकास करना है। उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि इस आयोजन से सभी आयु वर्ग के विद्यार्थियों ने मनोरंजन एवं लाभ उठाये होंगे।

संस्‍था की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने अपने समापन भाषण में कहा कि इस कठिन परिस्थिति में जबकि सभी विद्यालय बंद हैं, हमारा प्रयास रहा है कि हम अपने छात्रों से किसी न किसी रूप से जुड़े रहे और शैक्षणिक एवं सृजनात्‍मक गतिविधियों के लिए सक्रिय रखें। ई समर बस्‍टली 2020 का आयोजन इसी विचार को मूर्तरूप देने का एक महत्‍वपूर्ण कदम था। उन्‍होंने बताया कि रजिस्‍टर्ड छात्रों को ई-सार्टिि‍फकेट प्रदान किया जाएगा।

ई समर बस्‍टली 2020 के सुचारू रूप से संचालित कराने में डैलिम्‍स सनबीम समूह के एडिशनल डारेक्‍टर मिस्‍टर माहिर मधोक एवं मिस आलिशा मधोक, पदाधिकारीगण एवं अध्‍यापकगण का सराहनीय योगदान रहा।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2883


सबरंग