MENU

बनारस में CAA के समर्थन में भाजापा की जनसभा में उमड़ा जनसैलाब



 18/Jan/20

पीएमके गढ़ बनारस में मोदी और अमित शाह जिंदाबाद के नारे से गूंज उठा महानगर नरेंद्र मोदी

सूबे के सीएए योगी के समर्थन में लोक जागरण मंच द्वारा सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जनसभा आयोजित हुई

कांग्रेस ने परिवार हित में देश का विभाजन स्वीकार किया : स्मृति ईरानी

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस और तमाम विपक्षी दल जनता को भ्रमित कर रहे हैं, जब कि कांग्रेस ने स्वंय 1955 में नागरिकता कानून बनाया था। नागरिकता संशोधन कानून 2019 नागरिकता छिनने के लिए नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए बना है। इससे किसी भी भारतीय को डरने की जरूरत नहीं है।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि 1947 मे जब देश का विभाजन हुआ तब अंग्रेजों का एक मात्र लक्ष्य हिंदुस्तान को दुनिया के नक्शे से मिटाना था। कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहती हूँ कि उन्होंने धर्म के आधार पर विभाजन कैसे स्वीकार किया। कांग्रेस ने राष्ट्रहित में नहीं परिवार हित में देश का विभाजन स्वीकार किया है।

आज सही मायने में अगर कोई बापू के सपनों को साकार कर रहा है तो वो है नरेंद्र मोदी, देश के बटवारे के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिक्ख अगर भारत वापस आना चाहते तो भारत सरकार को उनके जीवन यापन की व्यवस्था करनी होगी। आज जब केंद्र की मोदी सरकार नागरिकता संशोधन कानून के जरिये अपने हिंदू, सिक्ख, ईसाई, पारसी, जैन व बौद्ध शरणार्थियों को नागरिकता देने जा रही है तब सारे विपक्षी दल पूरे देश में अराजकता फैला रही है।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि 1950 में नेहरु लियाकत पेक्ट के तहत ये समझौता हुआ कि बटवारे के बाद दोनों ही देश अपने-अपने यहां अल्पसंख्यको का ध्यान रखेंगे, हिंदुस्तान ने तो अपने वादे को ध्यान रखा, जबकि पाकिस्तान अपने वादे को भूल गया, जिसका नतिजा ये हुआ कि हिंदुस्तान में 1950 में मुस्लिम आबादी 12 प्रतिशत थी और 2012 में ये बढ़कर कुल आबादी का 14 प्रतिशत हो गये, जबकि पाकिस्तान में हिंदूओ की आबादी 23 प्रतिशत थी जो अब घटकर मात्र 3 प्रतिशत रह गयी है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यको पर घर्मातरण का दबाव बनाया जाता है, बहु बेटियों को जबरन उठाकर शादी की जाती है, बलात्कार किये जाते हैं।

श्रीमती स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने पुलिस पर पत्थर मारने वालों को पनाह दी। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी अराजकता फैलाने वाले के घर सहानुभूति जताने के लिए गये। महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सरकार चला रही शिवसेना के संजय राउत के बयान, जिसमें इंदिरा गांधी अपने शासन काल में माफिया डान हाजी मस्तान व करीम लाला से मिलने जाती थी, ये कांग्रेस की हकीकत बयान करता है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी भी मालवीय जी को सम्मान नहीं दिया उन्हें अनदेखा किया, जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने आते ही महामना मदन मोहन मालवीय जी को भारत रत्न दिया, आज कांग्रेस के राहुल गांधी वीर सावरकर को भद्दी-भद्दी गांलिया दे रहे है, सावरकर के देश भक्ति पर सवाल उठाने वालो को शर्म आनी चाहिए। मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में 6 महीने के अंदर अपने किये गये वादों को पूरा किया, कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति ऐतिहासिक है।

जो लोग राममंदिर बनने की तारिख पूछ रहे थे, वे मुँह छुपा कर घूम रहे हैं : योगी आदित्य नाथ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सभा को जन सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में विश्वास का माहौल बना है, लोगो में उत्साह है मोदी जी ने जो कहा वो कर दिखाया। जो लोग राममंदिर बनने की तारिख पूछ रहे थे, वे मुँह छुपा कर घूम रहे हैं। जल्दी ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य राम मंदिर बनेगा। पहली बार महिला सशक्तिकरण की बात को बल मिला है, तीन तलाक जैसे सामाजिक कुरीति पर रोक लगाकर प्रधानमंत्री मोदी जी ने अतुलनीय कार्य किया है वे अभिनंदन के पात्र है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अम्बेडकर के असहमति के बावजूद कांगेस ने संविधान में 370 डालने का कार्य किया। जो अलगाववाद और आतंकवाद का कारण बनी। भारतीय जनसंघ और भाजपा कभी भी अपने मुद्दों से नहीं हटी। देश की समप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए भाजपा कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र में जब से मोदी सरकार आयी है, निरंतर समाज के शोषित वंचित,पीड़ित लोगो के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। व्यापारी हो या किसान, महिला हो या नौजवान, सभी को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जा रही है। किसान सम्मान निधि हो या युवाओं को रोजगार सबका ध्यान रखा जा रहा है। 10 करोड़ शौचालय, 8 करोड़ गैस कनेक्शन, 4 करोड़ विधुत कनेक्शन व 2 करोड़ आवास दिये गये है। न्यू इंडिया व एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना को साकार करने मे प्रधानमंत्री मोदी जी लगे हुएं है।

सूबे के सीएम योगी पूरे जोश से और खरोश के साथ विशाल जनसभा सम्बोधित करते हुए आगे कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 नागरिकता छिनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन करने का सबको अधिकार है, लेकिन जो कानून को अपने हाथ में लेगा और सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाएगा उसे उसकी भरपाई करनी पड़ेगी।

जो भाषा कांग्रेस बोलती है, वही पाकिस्तान के इमरान खान बोल रहे हैं : केशव प्रसाद मौर्या

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो भाषा कांग्रेस बोलती है, वही पाकिस्तान के इमरान खान बोल रहे हैं। पाकिस्तान के गोली का जवाब हम गोले से दे रहे हैं। आज नागरिकता कानून को लेकर जो भी भ्रम का माहौल बनाया जा रहा है, वो विपक्षियों की बौखलाहट बता रहा है। मोदी जी की लोकप्रियता से सब परेशान है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने आगे कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सबसे अधिक लाभ अगर किसी को मिला है तो वो है मुस्लिम समाज जिसको आवास हो या शौचालय, बिजली हो या गैस सबकुछ बिना किसी भेद भाव के दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पण्डेय ने आगे कहा कि मेरा सौभाग्य है कि जिस कैबिनेट ने नागरिकता संशोधन कानून को फैसला किया गया, उसका मैं सदस्य रहा व जब संसद में नागरिकता कानून विधेयक पास हुआ वहां मैं उपस्थित रहा। आज पूरा विपक्ष विलोम अलंकार का शिकार हो गया है। मोदी जी की लोकप्रियता से सब घबरा गये है। ऊटपटांग बयानबाजी कर रहे हैं, अराजकता का माहौल बना रहे हैं। राहुल गांधी को सीएए को पूरी तरह पढ़ना चाहिए। भाजपा ने अपने शासन काल में 554 मुस्लिम परिवारों को भारत की नागरिकता दी है।

 

भाजपा का लक्ष्य है राष्ट्र की सेवा करना है : स्वतंत्र देव सिंह

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने उद्बोधन मे कहा कि भारतीय जनता पार्टी का गौरवशाली इतिहास है भाजपा का लक्ष्य राष्ट्र की सेवा करना है। आज भारतीय जनता पार्टी जिस मुकाम पर है उसके पीछे हजारों लोगों का बलिदान है। आज कश्मीर भारत का अंग है इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान है। राष्ट्रऋषि पं. दीन दयाल उपाध्याय ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को, देश को समर्पित कर दिया। अटल जी के योगदान को हम भुला नहीं सकते, अपने प्रधानमंत्री कार्याकाल में अटल जी ने स्वर्णिम चतुर्भुज योजना के जरिए सड़को का निर्माण किया व देश पर कुर्बान हुएं शहिदो सम्मान देने का कार्य किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी में अध्यक्ष का पद आनंद या सुख लेने का पद नहीं है, फिर वो चाहे बूथ अध्यक्ष हो या प्रदेश अध्यक्ष। आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और इसको इस मुकाम पर लाने वाले समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। कहा कि कांग्रेस हमेशा से हिंदूओ के प्रति हीन भावना रखती है, नेहरू ने एक बार कहा था कि मुझे गधा कह लो लेकिन हिंदू मत कहो, इंदिरा गांधी ने संत करपात्री जी के नेतृत्व में मिलने गये साधु संतो पर गोलियां व लाठियां बरसाई, राजीव गांधी ने सिक्खों का कल्ले आम किया। कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी पर घटिया आरोप लगती है उन्है चोर बोलती है, लेकिन प्रधानमन्त्री के आव्हान पर पूरा देश चौकिदार बन गया है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद समाज के सभी वर्गों को बिना किसी भेद भाव के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया गया है।

कांग्रेस को चुनाव की हार का लगा है सदमा : पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा  

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति फैलाये जा रहे भ्रम पर कहा कि कांग्रेस को चुनाव की हार से जो सदमा लगा है वह अभी तक उससे उबर नहीं पाई है, इसलिए इस कानून के विषय मे झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है, जब कि अब यह सभी जान चुके हैं कि यह अधिनियम नागरिकता देने के लिए है न कि किसी की नागरिकता छीनने के लिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र ऐसे नेता है जो देश हित और जनहित में बड़े और कड़े निर्णय लेते है।

इनका हुआ स्वागत

जनसभा में मुख्य अतिथि केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी सहित मंचस्थ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के सहप्रभारी सुनील ओझा, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, काशी एवं गोरक्ष प्रान्त के संगठन महामंत्री रत्नाकर जी आदि का काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने अंगवस्त्रम ओढ़ाकर एवं रुद्राक्ष की माला व गुलाब का फूल भेंट कर उनका स्वागत किया

जनसभा की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने संचालन क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया ने एवं धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय महामंत्री अमर नाथ यादव ने किया।


 

इनकी रही उपस्थिति

जनसभा में सांसद बीपी सरोज, रीता बहुगुणा जोशी, केबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, डॉ. नीलकंठ तिवारी, गिरीश यादव, कौशलेंद्र सिंह, विधायक गण सौरभ श्रीवास्तव, सुरेन्द्र नारायन सिंह, डॉ. अवधेश सिंह, लक्ष्मण आचार्य, चेतनारायण सिंह, अशोक धवन, केदार सिंह, सुशील सिंह, रत्नाकर मिश्र, हरेंद्र सिंह, दीना नाथ भास्कर, सीताराम वर्मा, सूर्यभान सिंह, मृदुला जायसवाल, अभिलाषा गुप्ता नंदी, दर्शना सिंह, सीमा द्विवेदी, विद्यासागर राय, हंसराज विश्वकर्मा, मीना चौबे, अनिल सिंह, नागेन्द्र रघुवंशी, अशोक पण्डेय, रामप्रकाश दूबे, मनीष कपूर, धर्मेंद्र सिंह, काशी नाथ तिवारी, अशोक तिवारी, आशीष बघेल, सोमनाथ ओझा, नवरतन राठी, आत्मा विशेश्वर, जेपी दूबे,राहुल सिंह, संतोष सोलापुरकर, जगदीश त्रिपाठी, आलोक श्रीवास्तव, प्रभात सिंह, अरुण सिंह, जयनाथ मिश्रा, जेपी सिंह आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.