MENU

जैपुरिया स्‍कूल में वर्चुअली मना 74 वॉं स्‍वतंत्रता दिवस



 17/Aug/20

सेठ एम.आर.जैपुरिया स्‍कूल के दोनों कैम्‍पस पड़ाव व बाबतपुर के समस्‍त छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व कर्मचारियों ने बड़े ही हर्षोल्‍लास के साथ स्‍वतंत्रता दिवस मनाया। इस अवसर पर सेठ एम.आर. जैयपुरिया स्‍कूल्‍स के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज व अन्‍य ने ध्‍वजारोहण किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में बजाज ने कहा पराधोन सपनेहुँ सुख नाही’ स्‍वतंत्रता वह उपहार है, जिसे प्राप्‍त करने में हमारे देश के अनेक वीरों एवं वीरागनाओं ने अपना सर्वस्‍य न्‍यौछावर कर दिया तथा चन्‍द्रशेखर आजाद, भगत सिंह, महारानी लक्ष्‍मीबाई आदि अनेक क्रांतिकारियों ने अपनी मातृभूमि की रक्षा व स्‍वतंत्रता के लिए अपने प्राणों का भी बलिदान दिया।

हम सभी भारतवासियों का यह कर्तव्‍य है कि हम अपने इस महान राष्‍ट्र की प्रत्‍यक्ष व परोक्ष रूप में सेवा करें। इस अवसर पर विद्यालय के बच्‍चों द्वारा विभिन्‍न प्रकार के सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। साथ ही ‘सैल्‍यूट टू फ्रीडम फाईटर्स’ नामक एक डाक्‍यूमेंटी चलचित्र भी प्रदशित की गई व विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सामूहिक नृत्‍य ‘जज्बा’ की विभिन्‍न शैलियों व स्‍वरूपों से देश के वीर सपूतों को नमन किया गया।

प्रबन्‍ध निदेशक मनोज बजाज ने अपने संबोधन में आजादी के महत्‍व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश के हम समस्‍त नागरिक आज भी उन तमाम वीरों क्रांतिकारियों के ऋणी है, जिनकी बदौलत आज हम आजाद देश में जीवन यापन कर रहे हैं।

विद्यालय समूह के अधिशासी निदेशक श्‍याम सुन्‍दर बजाज ने अपने संबोधन में कहा कि हम आज एक ऐसे राष्‍ट्र ‘भारत’ में रहते है जिसकी सेनाएं जल,थल व नभ से हमेशा राष्‍ट्र की सीमाओं की निगरानी करती है तथा किसी भी बाहरी दुश्‍मन व आक्रमणकारी से अपनी मातृभूमि की रक्षा करने में सक्षम है।

इस अवसर पर सेठ एम.आर.जैपुरिया स्‍कूल बनारस के निदेशक अनिल के.जाजोदिया,प्रधानाचार्य आशीस सक्‍सेना एवं सुधा सिंह,नरेन्‍द्र पाण्‍डेय,प्रियंका मुखर्जी आदि ने स्‍वतंत्रा दिवस पर अपनी शुभकामना व बधाईयॉ दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6108


सबरंग