MENU

  40वें इंडिया कारपेट एक्सपो के प्रथम दिन दुनियाभर के 58 देशों से 286 विदेशी खरीदारों और 77 प्रतिशत खरीदारी



 22/Aug/20

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा आयोजित 40वें इंडिया कारपेट एक्सपो के प्रथम वर्चुअल संस्करण में हस्तनिर्मित कालीनों और अन्य फ्लोर.कवरिंग के लिए एक विशिष्ट व्यापार मेला आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन 21 अगस्त, 2020 को श्रीमतीस्मृति जुबिन ईरानी, माननीय केंद्रीय वस्त्र और महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा शांतमनु, आईएएस, विकास आयुक्त ;हस्तशिल्प की गरिमामयी उपस्थिती में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया । एक्सपो के पहले दिन में दुनियाभर के 58 देशो से 286 विदेशी खरीदारों और 77 खरीद प्रतिनिधियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है । 5 शीर्ष आगंतुकदेश जापान, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया,यूके, कनाडा, तुर्की हैं । छोटे सदस्य निर्यातक बहुत खुश हैं क्योंकि उन्हें वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म पर बहुत अच्छा एक्सपोज़र मिल रहा है जो पहले उन्हें फिजिकल मेलों के दौरान नहीं मिल रहा था और उन्होंने बताया कि वे बहुत अच्छा व्यवसाय कर रहे हैं । इंडिया कार्पेट एक्सपो मे आकार, डिजाइन, रंग और गुणवत्ता के मामले में खरीदारों की आवश्यकताओं के अनुसार नए संग्रह दिखा, जा रहे है। जो विदेशी खरीदारों के लिए आकर्षण का केंद्र है। 5 दिवसीय एक्सपो 25 अगस्त, 2020 तक व्यापार के लिए खुला रहेगा।

प्रदर्शकों की प्रतिक्रिया पहले दिन काफी उत्साहजनक रही, लगभग हर प्रतिभागी ने विदेशी खरीदारों एवं उनके प्रतिनिधियो के साथ 15 से 20 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग की ।

वर्चुअल प्रदर्शनी का दौरा करने वाले 82 गणमान्य और विशेष अतिथियों ने सिद्ध नाथ सिंह, अध्यक्ष, सीईपीसी, , उमर हमीद, द्वितीय उपाध्यक्ष और सभी प्रशासनिक समिति के सदस्यो के साथ-साथ संजय कुमार, अधिशासी निदेशक और सीईपीसी के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 के परिदृश्य में व्यापार जारी रखने के लिए इस तरह के एक बेहतरीन मंच की व्यवस्था करना के लिए बधाई दी।

अध्यक्षए सीईपीसी सिद्ध नाथ सिंह प्रतिभागियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पाकर बहुत खुश हैं और उन्होंने कहा कि यह माननीय प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण, आत्म निर्भर भारत, और लोकल को वोकल तथा वोकल को ग्लोबलश्की ओर परिषद का एक महत्वपूर्ण कदम है ।

आयोजक परिणामों से बेहद खुश हैं और आशा करते हैं कि अधिक खरीदार आएंगे और इस एक्सपो को सफल बनाएंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6600


सबरंग