MENU

40वें इंडिया कारपेट एक्सपोमे दो दिनों में 321 विदेशी खरीदारों ने किया पंजीकरण



 23/Aug/20

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा आयोजित 40वें इंडिया कारपेट एक्सपो के प्रथम वर्चुअल संस्करण में हस्तनिर्मित कालीनों और अन्य फ्लोर-कवरिंग के लिए एक विशिष्ट व्यापार मेला आयोजित किया गया,जिसका उद्घाटन 21 अगस्त, 2020 को श्रीमतीस्मृति जुबिन ईरानी, ​​माननीय केंद्रीय वस्त्र और महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा श्री शांतमनु, आईएएस, विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) की गरिमामयी उपस्थिती में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया एक्सपो में दुनियाभर के 61 देशो से 321 विदेशी खरीदारों और 145 खरीद प्रतिनिधियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। 5 दिवसीय एक्सपो 25 अगस्त, 2020 तक व्यापार के लिए खुला रहेगा।

प्रदर्शकों की प्रतिक्रिया दूसरे दिनकाफी भी उत्साहजनक रही, लगभग हर प्रतिभागी की विदेशी खरीदारों और प्रतिनिधियों  के साथ पर्याप्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठकें हो रही हैं

प्रदर्शकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के अनुसार - प्रमुख आयात करने वाले देशों यानी जापान, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यू.के., कनाडा और तुर्की से हैंड-नॉटेड हाई एंड कार्पेट की भारी मांग है।

यह बताया गया है कि श्रीनगर से भाग लेने वाले सदस्य 4G सुविधा का लाभ उठा रहे हैं और इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी की कोई समस्या नही हैं तथा व्यापार के लिए संपर्क चल रहा है।

अध्यक्ष, सीईपीसी सिद्ध नाथ सिंह ने उल्लेख किया कि परिषद हस्तनिर्मित कालीन क्षेत्र में उत्पाद विकास के लिए नए नवाचारों को बढ़ावा देने और युवा और महिला उद्यमियों को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

आयोजक परिणामों से बेहद खुश हैं और आशा करते हैं कि और अधिक खरीदार आएंगे और इस एक्सपो को सफल बनाएंगे।

 

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6841


सबरंग