MENU

35 वॉ राष्‍ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा आरम्‍भ



 25/Aug/20

सम्‍पूर्ण भारत में नेत्रदान कार्यक्रम को जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्‍य से आयोजित होने वाले राष्‍ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा के अन्‍तर्गत 25 अगस्‍त से 8 सितम्‍बर 2020 तक आयोजित किये जाने वाले 35 वॉं राष्‍ट्रीय नेत्रदान पखवाड़े का शुभारम्‍भ 25 अगस्‍त को साह हास्पिटल में मुख्‍य अतिथि डॉ.कैलाश राय प्रोग्राम अधिकारी,राष्‍ट्रीय नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम वाराणसी मण्‍डल द्वारा दीप प्रज्‍वल के साथ किया गया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि कोंविड 19 के कारण सरकार ने इस वर्ष सोशल डिस्‍टेन्गि नियमों के कारण केवल सोशल मीडिया तथा विडियों कान्‍फेसिंग के माध्‍यम से नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम चलाने हेतु निर्देशित किया है।

कार्यक्रम में वाराणसी आई बैंक सोसाइटी के सचिव डॉ.सुनील साह ने कहा कि रोटरी क्‍लब शिवगंगा, इन्‍नरव्‍हील क्‍लब,भारत विकास परिषद के सहयोग से पखवाड़े का आयोजन किया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि वाराणसी आई बैंक सोसाइटी द्वारा ही सबसे पहले कोविड-19 में क्‍वारन्‍टीन तकनीक द्वारा लाकडाउन ने नेत्रदान कार्यक्रम को चलाया गया।

पखवाड़े के संयोजक प्रद्युम्‍न कुमार साह ने बताया कि इस पखवाड़े में अस्‍पताल नेत्र संवर्धन कार्यक्रम, स्‍लोगन प्रतियोगिता आदि का आयोजन आडियों विजुअल के माध्‍यम से किया जायेगा तथा नगर के उद्यानों आदि स्‍थानों पर लधु चल चित्र,बैनर, बोर्ड आदि माध्‍यम से जनता को जागृत करने का प्रयास किया जायेगा।

पत्रकारवार्ता में वाराणसी आईबैंक सोसाइटी की अध्‍यक्ष मोनिका सिंह, रोटरी क्‍लब वाराणसी के अध्‍यक्ष आनन्‍द बर्मन, अनुप नागर,डॉ.अर्चना साह, डॉ. अकबर अली, अभिलाष गुप्‍ता, अप्‍पु गोयल, अजय सिंह आदि उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1354


सबरंग