MENU

कालीन एक्सपो की ओर से प्रधान मंत्री केयर फ़ंड अपना योग दान दिये



 31/Aug/20

पूरा देश महामारी COVID-19 (कोरोना) के खिलाफ लड़ रहा हैं और देश एक विकट स्थिति से गुजर रहा हैं । माननीय प्रधान मंत्री ने COVID-19 के खिलाफ लड़ने के लिए एक विशेष पीएम केयर फ़ंड बनाया है और इस नेक काम के लिए पूरा देश उदारता से समर्थन कर रहा हैं । भारत सरकार द्वारा गठित एक जिम्मेदार निकाय के रूप में इस नेक कार्य के लिए उदारतापूर्वक भाग लेना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, हालांकि परिषद पहले ही निम्न कोष मे दान कर चुकी हैं :

 

  1. प्रधान मंत्री केयर फ़ंड                     : 10 लाख रू.
  2. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री राहत फ़ंड      : 5 लाख रू.

 

परिषद के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियो ने भी COVID -19 से लड़ने के लिए अपने एक दिन का  वेतन PM CARES फंड में योगदान के रूप मे दिया हैं ।

हालांकि अनलॉक-3.0 की प्रक्रिया 1 अगस्त, 2020 से शुरू हो गयी थी । स्थिति को सामान्य करने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है लेकिन कालीन क्षेत्र मे कार्यरत, बुनकरो और उनके परिवारों की स्थिति अच्छी नहीं है और उनको उचितस स्वास्थ सुविधा और राशन प्राप्त करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं ।

हम लोगो ने निर्णय लिया हैं कि परिषद गरीब बुनकरो और उनके परिवारों की सहायता के लिए हाथ बढ़ाएगी और भदोही, मिर्जापुर और श्रीनगरजिले के बुनकरों और उनके परिवारों को दवा और राशन प्रदान करने के लिए 1 लाख रु. की सहायता राशि प्रत्येक को दी जाएगी, जिसमे भदोही, मिर्जापुर और श्रीनगर के लिए सहायता राशि जारी कर दी गयी हैं । 1 सितंबर, 2020 को श्रीनगर में अपने क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से श्रीनगर के बुनकरों और उनके परिवारों को राशन और दवाओं के पैकेट वितरित की जाएगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3274


सबरंग