MENU

भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी बने एमएसएमई एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल यूपी के निदेशक

अशोक कुमार मिश्र
प्रधान संपादक
 07/Sep/20

बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए राकेश को पार्टी ने दिया सम्मान

सामाजिक कार्यकर्ता राकेश त्रिपाठी को एमएसएमई एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल उत्तर प्रदेश का निदेशक नियुक्त किया गया है।

उनकी नियुक्ति का आदेश काउंसिल नार्थ इंडिया के चेयरमैन हरिनारायण राजभर के द्वारा जारी किया है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में अपनी नियुक्ति होनें के सवाल पर क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में राकेश त्रिपाठी ने कहां की उनकी उनकी कोशिश होगी कि कोरोनावायरस दम तोड़ चुके छोटे व मध्यम वर्गों के उद्योगों को बढ़ाने के लिए विभिन्न बैंकों के साथ तालमेल बैठाकर अधिक से अधिक ऋण उपलब्ध कराया जाए।
इसी कड़ी में उन्होंने आज विभिन्न बैंकों के प्रबंधकों से बैठक कर स्थिति का जायजा लिया।

बताते चलें कि पिछले विधानसभा चुनाव में मुंबई के उद्योगपति के रूप में बसपा के टिकट पर राकेश त्रिपाठी अचानक प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भाजपा के गढ़ शहर दक्षिणी से विधानसभा का चुनाव लड़ कर राजनीति के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस बार के चुनाव में राकेश त्रिपाठी जब भी चुनाव प्रचार के लिए अपनी लग्जरी गाड़ियों के काफिले के साथ जिधर भी प्रचार के लिए गुजरते थे, उधर वे अपनी अलग पहचान छोड़ते थे। चुनाव प्रचार के दौरान श्री राकेश ने मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने छोटी-छोटी सभाओं में उनसे सीधा संवाद करने के साथ ही वाराणसी के बेनियाबाग मैदान में
मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को बुलाकर अपने पक्ष में भाषण भी दिलवाया पर मुस्लिम मतदाताओं ने इन्हें सिरे से खारिज कर दिया।

चुनाव परिणाम से पहले ही उन्हें पता था मोदी लहर में भाजपा के गढ़ शहर दक्षिणी डॉ. नीलकंठ तिवारी के सामने वे बुरी तरह हारेंगे, फिर भी अपने दम पर करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाकर यह साबित करने का प्रयास किया पैसे के दम पर राजनीति में भले सफलता ना मिले, किंतु उनकी अलग पहचान जरूर साबित हो जाएगी। आखिर वह घड़ी आ ही गई और श्री राकेश की शहर दक्षिणी में बुरी तरह हार गए उनकी जमानत जप्त हुई, वे 5 हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। 

बसपा के टिकट पर बुरी तरह चुनाव हारने के बाद राकेश त्रिपाठी ने अपने पुराने साथी और वर्तमान में भाजपा के कद्दावर नेता के रूप में अपनी अलग पहचान रखने वाले सूबे की योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर से नजदीकियां बढ़ा ली और समाज सेवा में जुट गए। इसी बीच उन्होंने विभिन्न अवसरों पर मंत्री जी के प्रचार प्रसार के लिए उनका बैनर पोस्टर लगाकर भाजपा नेताओं के बीच अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराने में आगे रहे। 

राकेश त्रिपाठी वैसे तो वाराणसी के थाना आदमपुर अंतर्गत आईडीएच कॉलोनी के रहने वाले हैं किंतु डेढ़ दशक पूर्व उन्होंने अपना व्यापार मायानगरी मुंबई में शुरू किया और करोड़पति बन गए। वर्तमान में वे वाराणसी के ककरमत्ता क्षेत्र में आलीशान मकान में रह कर सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय हैं। श्री राकेश एक सफल उद्योगपति के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं अब उनमें समाज सेवा का जज्बा है, ऐसे में भाजपा सरकार में उन्हें एमएसएमई एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल उत्तर प्रदेश का निदेशक नियुक्त किये जाने पर उद्योग जगत में उम्मीद की किरण जगी है। 

श्री राकेश की मानें तो वे एमएसएमई के निदेशक जैसे
पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद घर बैठने वाले नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में तूफानी दौरा करके विभिन्न उद्योगों से जुड़े लोगों को मदद पहुंचाने का कार्य करेंगे।

अब देखना है राकेश त्रिपाठी उत्तर प्रदेश में अगले 3 वर्षों तक इस नई पारी को कैसे निभाते हैं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8686


सबरंग