MENU

जेईई मेन में स्काई ट्यूटोरियल्स का परीक्षा परिणाम बेहतर: पंकज मौर्य



 05/May/18

शिक्षा का हब बन चुका बनारस शहर में जितने विद्यालय नहीं है उससे कई गुना ज्यादा कोचिंग संस्थाएँ खुल गई है। इन कोचिंग संस्थानों में असली और नकली की पहचान करना काफी मुश्किल है। लम्बे-चौड़े विज्ञापनों के साथ हर कोचिंग यह दावा करती है कि हम बेहतर हैं। विज्ञापनों के माध्यम से कोचिंग संस्थाएँ छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों के नजर में आ जाती है चूँकि झूठे और भ्रामक विज्ञापन उन कोचिंग संस्थाओं को आगे बढ़ने नहीं देता। जिसका नतीजा यह होता है कि कोचिंग संस्थाओं के गेट पर ताले लटक जाते हैं।

कबीरनगर में विगत् 9 वर्षों से संचालित कोचिंग संस्था स्काई ट्यूटोरियल्स अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है। स्काई ट्यूटोरियल्स की सबसे खास बात यह है कि विगत् 9 वर्षों में फैकेल्टी चेंज नहीं हुआ। स्काई ट्यूटोरियल्स की नींव जिन फैकेल्टी के मौजूदगी में रखी गयी वह वर्तमान में भी स्काई ट्यूटोरियल्स में है। यह बातें स्काई ट्यूटोरियल्स के निदेशक पंकज मौर्या ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में कही।

जईई-मेन के रिजल्ट पर चर्चा करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि हमारे यहाँ जेईई- मेन का परीक्षा देने वाले 203  छात्रों में से 180 छात्र एडवांस्ड के लिए क्वालीफाईड हैं। श्री मौर्य ने आगे कहा कि हमारा फोकस सबसे ज्यादा यूपी बोर्ड के बच्चों पर होता हैं। चूंकि यूपी बोर्ड के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करना एक कठिन कार्य है। इसके लिए हम यूपी बोर्ड के बच्चों के लिए अलग से क्लास चलाते हैं, जिसमें उन्हें हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पढ़ाया जाता है। चूंकि हमारे कोचिंग संस्थान में 75% प्राप्त करने वाले बच्चों की संख्या ज्यादा होती है जिनपर हमें कड़ी मेहनत करनी होती है और उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करना पड़ता है।

काशी टू कोटा द्वारा स्काई ट्यूटोरियल्स के प्रकाशित विज्ञापनों को गलत ठहराने के सवाल पर कहा कि जिन बच्चों के रिजल्ट पर सवाल उठाया गया है वह बच्चे हमारे यहाँ ऑनलाइन टेस्ट सीरिज ज्वॉइन किए थे जिसमें अतुल-1632  सौरभ-5604 रैंक हैं ।बाकी के जिन बच्चों की फोटो विज्ञापन में प्रकाशित की गई है उनसे आप कभी भी हमारी कोचिंग संस्थान में आकर मिल सकते हैं।

जेईई मेन रिजल्ट पर स्काई ट्यूटोरियल्स के पंकज मौर्य की सीधी बात के लिये इस वीडिओ को देखें


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9644


सबरंग