MENU

सीबीएसई 12वीं की परिक्षा में सनबीम शिक्षण समूह के विध्यार्थियों सभी वर्गों में प्रथम स्थान हासिल कर किर्तिमान कायम किया : डॉ. दीपक मधोक



 27/May/18

बहुत इंतजार के बाद आखिरकर सीबीएसई ने इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया। छात्रों में जहाँ रिजल्ट को लेकर काफी जद्दोजहद की वहीं स्कूल संचालकों में भी काफी गहमागहमी थी कि कैसे इंटर का रिजल्ट घोषित हो और वे नंबर वन की होड़ में कहाँ हैं बता सकें। बहरहाल रिजल्ट घोषित हुआ और स्कूलों में पत्रकार वार्ता का तांता लग गया।

इसी कड़ी में सीबीएसई 12वीं की परिक्षा में सनबीम शिक्षण समूह के मेधावी विध्यार्थियों ने वाराणसी जनपद में सभी वर्गों में में प्रथम स्थान हासिल किर्तिमान कायम किया। ये बातें सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही। डॉ. मधोक ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि सीबीएसई विश्व का सबसे बड़ा बोर्ड है जिसके अन्तर्गत 12 हजार स्कूल आते हैं। इंटर का रिजल्ट छात्रों के कॅरियर के लिए बहुत ही प्रतिष्ठावान है। कहा कि सनबीम ग्रुप का रिजल्ट कॉमर्स, साइंस, ह्यूमेनिटी में सबसे अच्छा है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल के एवरेज में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने बताया कि सनबीम ग्रुप पिछले वर्ष रैकिंग में 25वें स्थान पर था।  

उन्होंने सीबीएसई के 17 अक्टूबर 2017 की एक रिलीज का हवाला देते हुए कहा कि इंटर के छात्रों को 6ठां सब्जेक्ट लेने की सीबीएसई सुविधा देती है। ये मात्र इसलिए है कि 5 सब्जेक्ट में अगर किसी में छात्र फेल होता है तो 6ठें सब्जेक्ट के मॉक्र्स जोड़कर वो पास हो सकता है। कहा कि एक स्कूल ने अपने छात्र का (कॉमर्स) के अंक 6ठां एडिशनल सब्जेक्ट को जोड़कर 98.4% बताया गया है जो कि सीबीएसई के गाइडलाइन की अवमानना है। बताया कि उक्त छात्र का 5 मेन सब्जेक्ट की प्रतिशत 97.4% होता है। जबकि हमारे वरुणा ब्रांच की राम्या सिंह (ह्यूमेनिटी) की 5 सब्जेक्ट को जोड़कर 98.8% आता है जो कि सिटी टॉपर है।

डॉ. दीपक मधोक का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू देखनें के किये इस विडीओ को जरूर देखें

आगे उन्होंने अपने ब्रांच के टॉपरों के बारे में बताते हुए कहा कि  भगवानपुर ब्रांच में लिपिका (ह्यूमेनिटी) 98.4%, कुशाग्र अग्रवाल (कॉमर्स) 98.4%, उत्कर्ष राय (पीएमसी) 97.6%  वरुणा ब्रांच के राम्या सिंह (ह्यूमेनिटी) 98.4%, जसलीन जौहर (कॉमर्स) 95.6%, शार्दूल सिंह (पीएमसी) 94.8%, तान्या गुप्ता (पीवीसी) 94%, सनसिटी ब्रांच के तनु मिश्रा (ह्यूमेनिटी) 95.6%, क्षितिज गुप्ता (पीवीसी) 95.4%, उदित खेमका (पीएमसी) 93.6%, आकाश सिन्हा (कॉमर्स) 87.8%, लहरतारा ब्रांच के पलक काबरा (कॉमर्स) 97.8%, अनुष्का कुमारी (ह्यूमेनिटी) 97%, प्रवीण विश्वनाथन (पीएमसी) 96.8%, आयुषी रॉय (पीवीसी) 94.2% अंक से उत्तीर्ण होकर सनबीम ग्रुप का नाम रोशन किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3253


सबरंग