MENU

डैलिम्स सनबीम स्कूल वाराणसी के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 99.9 % पाई सफलता : डॉ. प्रदीप बाबा मधोक



 29/May/18

केन्द्रिय माध्यमिक शिक्षा परिषद ( सीबीएसई) दिल्ली द्वारा संचालित ऑल इंडिया सीनियर सेकेण्ड्री परिक्षा ( एआईएसएससीई ) 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम दिंनाक 26 मई 2018 दिन शनिवार को घोषणा हुआ, जिसमें डैलिम्स सनबीम स्कूल वाराणसी के छात्रों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद CBSE दिल्ली द्वारा संचालित ऑल इण्डिया सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में 12 वीं के परीक्षा परिणामों में डैलिम्स सनबीम स्कूल वाराणसी के विद्यार्थियों ने 99.9 प्रतिशत सफलता प्राप्त कर शानदार प्रदर्शन किया। इस कामयाबी पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप बाबा मधोक ने उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्था के विद्यार्थियों ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

संस्था के अध्यक्ष डॉ.प्रदीप ''बाबा'' मधोक ने सभी उत्तिर्ण छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि संस्था को छात्रो नें अपने मेहनत और लगन से शानदार प्रदर्शन कर हम सभी की गरिमा को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सत्र 2017-18 में बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में विद्यालय के 330 लड़के एवं 174 लड़कियों का पंजीकरण हुआ था, जिनमें सभी ने सफलता प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है ।

सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट दोपहर 12:15 बजे घोषित होते ही विद्यालय में थात्र-छात्राओं के फोन आने शुरु हो गए । सभी छात्र अपने गुरुवृंद का आशिर्वाद लेकर प्रसंन्नता जाहिर किया ।

विज्ञान वर्ग में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं में से इलसा अख्तर ने 95.6% अंक अर्जित कर प्रथम स्थान, अदिति श्रीवास्तव नें 95.4% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान, अमित कुमार जायसवाल एवं प्रनिधि तिवारी नें 94.4% के साथ चतुर्थ एवं कुशल महरोत्रा ने 93% के साथ सफलता अर्जीत की ।

ह्यूमिनिटिज वर्ग में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं में से स्मिता त्रिपाठी ने 91% अंक अर्जीत कर प्रथम स्थान के साथ सफलता हासिल की है ।

डैलिम्स सनबीम स्कूल की मुख्य शाखा रोहनियाँ स्थित छात्रावास के सभी छात्रों का परीक्षा- परिणाम अत्यंत ही प्रशंसनीय रहा, जिनमें अभिषेक कुमार ने सर्वोच्च अंक 97.4% प्राप्त कर छात्रावास को गौरवान्वित किया ।

डॉ.प्रदीप बाबा मधोक का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू देखनें के किये इस विडीओ को जरूर देखें


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2204


सबरंग