MENU

‘हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना हेतु 2 जून से गोवा में सप्तम् ‘अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन’ !



 28/May/18

हिन्दू राष्ट्रकी स्थापना के लिए हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का राष्ट्रव्यापी संगठन और अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से 2 जून से 12 जून इस कालावधी में गोवा में सप्तम् अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशनहोनेवाला है । इस अधिवेशन में भारत के 19 राज्यों सहित नेपाल, बांग्लादेश एवं श्रीलंका के 150 से अधिक हिन्दू संगठनों के 650 से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे । इस अधिवेशन में उत्तरप्रदेश राज्य से 32 हिन्दू संगठन, 28 अधिवक्ता तथा कुछ प्रभावशाली हिन्दुत्वनिष्ठों को आमंत्रित किया गया है ।

अधिवेशन में मुख्यः हिन्दुओं की सुरक्षा, मंदिर-रक्षा, संस्कृति-रक्षा, इतिहास-रक्षा, धर्म-परिवर्तन, लव जिहाद, कश्मीरी हिन्दुओं का पुनर्वास आदि समस्याओं के साथ युवा-संगठन, संत-संगठन एवं हिन्दू राष्ट्र की स्थापना, इस विषय में प्रत्यक्ष कृति कार्यक्रम निश्‍चित किए जाएंगे । इसी के साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल एवं श्रीलंका के हिन्दुओं की रक्षा एवं उनकी सहायता करने हेतु किस माध्यम से प्रयास किए जाएं, इस पर भी चर्चा होगी’, ऐसी जानकारी हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तरप्रदेश एवं बिहार राज्य समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी जी ने यहां के मैदागिन स्थित पराडकर स्मृति भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में दी । इस पत्रकार परिषद को इंडिया विथ विजडम के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी जी तथा सनातन संस्था की श्रीमती प्राची जुवेकर जी उपस्थित थे ।

पिछले 6 राष्ट्रीय अधिवेशनों में निश्‍चित हुए अनुसार उत्तरप्रदेश राज्य में भी, रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकाला जाए, उत्तरप्रदेश मे मूर्तियों का भंजन करनेवाले धर्मांधों पर सक्त कार्यवाही हो, सावन माह में होनेवाली कांवरयात्रा पर धर्मांधों द्वारा होनेवाले पथराव के संदर्भ में यात्रा को सुरक्षा दी जाए, माघमेला के समय रेल टिकट के किराए में होनेवाली वृद्धि निरस्त की जाए, आदि विषयों पर आंदोलन किए गए तथा ज्ञापन दिए गए । 16 एवं 17 दिसंबर 2017 इस कालावधि में स्थानीय संगठनों का संगठन करने के लिए वाराणसी में उत्तरप्रदेश और बिहार राज्य के हिन्दुत्वनिष्ठों का राज्यस्तरीय हिन्दू अधिवेशन का आयोजन किया गया । इस कार्य को और अधिक गति देने का प्रयत्न इस सप्तम् अधिवेशन द्वारा किया जाएगा ।

इस अधिवेशन में वर्ल्ड हिन्दू फेडरेशन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्री. अजय सिंह, वाराणसी के इंडिया विथ विसडम समूह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता कमलेशचंद्र त्रिपाठी, लखनऊ के हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस के अध्यक्ष अधिवक्ता हरिशंकर जैन, गोरखपूर के अखिल भारत ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री. राजेंद्रनाथ त्रिपाठी, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला आदि उपस्थित रहेंगे ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5875


सबरंग