MENU

 41 वां इंडिया कारपेट एक्सपो इंस्टीट्यूशन ऑफ अवार्ड्स



 30/Jan/21

इंडिया कारपेट एक्सपो के तीसरे आभासी संस्करण में हस्तनिर्मित कालीनों और अन्य फ्लोर-कवरिंग के लिए एक विशेष व्यापार मेला, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा आयोजित किया गया था जिसका उद्घाटन 27 जनवरी, 2021 को शांतमनु, आईएएस, विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) द्वारा किया गया था। एक्सपो के 3 दिनों में 50 देशों के लगभग 206 विदेशी खरीदारों और दुनिया भर के 65 ख़रीदने वाले प्रतिनिधियों/ख़रीदने वाले घरों से प्रतिक्रिया। भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी, आगरा, जयपुर, पानीपत, जम्मू और कश्मीर के प्रमुख कालीन बेल्ट से 150+ प्रमुख सदस्य-निर्यातक भाग ले रहे हैं। 5 दिवसीय एक्सपो 31 जनवरी, 2021 तक व्यापार के लिए खुला रहेगा।

शीर्ष 5 आगंतुक देशों में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यू.के., कनाडा, इटली थे। प्रदर्शकों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक है, लगभग हर प्रतिभागी के पास विदेशी खरीदारों और प्रतिनिधियों को खरीदने के लिए पर्याप्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठ हैं। दूसरी बार काउंसिल ने तीसरी डिज़ाइनिंग प्रदर्शनी में "डिज़ाइन अवार्ड्स - 2021" का आयोजन किया - 30 जनवरी, 2021 को अपराह्न 3.00 बजे से 41 वां इंडिया कारपेट एक्सपो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिसमें सिद्ध नाथ सिंह, अध्यक्ष, सीईपीसी, उमेर हमीद, 2-उपाध्यक्ष, सीईपीसी, अब्दुल रब, श। बोध राज मल्होत्रा, मो। वासिफ अंसारी, हुसैन जाफर हुसैनी, संजय कुमार गुप्ता, शेख आशिक अहमद, राम मौर्य, सदस्य सीओए उपस्थित थे।

सिद्ध नाथ सिंह, अध्यक्ष, सीईपीसी ने अपने स्वागत भाषण में जूरी सदस्यों को पुरस्कारों के चयन में अपना बहुमूल्य समय और समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया, उनके समर्थन के लिए सभी समिति सदस्यों, उनकी भागीदारी के लिए भाग लेने वाले सदस्य, संजय कुमार, ईडी- Secy, CEPC और CEPC के सभी अधिकारी और कर्मचारी और फाल्कन की टीम। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इस "डिज़ाइन अवार्ड्स - 2021" को स्थापित करने का मूल विचार आभासी प्रदर्शन में उनकी भागीदारी के लिए विशेष रूप से उद्योग में युवा पीढ़ी के प्रतिभागियों की कड़ी मेहनत की सराहना करना और पहचान करना था - एक पहल, सीईपीसी द्वारा आयोजित 41 वां इंडिया कारपेट एक्सपो, एक पहल महामारी के दौर में भारतीय उत्पादों और दुनिया भर में हस्तनिर्मित कालीनों और फर्श कवरिंग की मांग को पाटने के लिए। सिंह ने कहा कि मेले के अपने चौथे दिन और उन्होंने प्रतिभागियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की। उन्होंने याद किया कि जब उन्होंने वर्चुअल प्रदर्शनी शुरू करने के लिए स्वीकृति दी तो उन्हें उद्योग से मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ मिलीं और बहुमत को वर्चुअल प्रदर्शनी की अवधारणा के बारे में संदेह था लेकिन सीईपीसी के अधिकारियों और कर्मचारियों के समर्पित प्रयासों से हम इसे संभव बना सकते हैं। सिंह ने मेसर्स फाल्कन एक्जीबिशन प्राइवेट लिमिटेड के सोराज धवन को भी धन्यवाद दिया।

कारपेट एक्सपो इंस्टीट्यूशन ऑफ अवार्ड्स विजेता रहे

बेस्ट हैंड टफ्ड कारपेट प्रथम  विनी डेकोर-पानीपत , दूसरा सलाम एक्सपोर्ट्स- भदोही

बेस्ट हैंड नॉटेड कालीन  प्रथम के.पी. एंड कंपनी- जयपुर, दूसरा OAC आसनों-भदोही, ग्लोबल ओवरसीज-भदोही

बेस्ट हैंडलूम कालीन / डरी प्रथम नवकार होम-बीकानेर, दूसरा महेश एक्सपोर्ट्स-वाराणसी,

सर्वश्रेष्ठ हस्तनिर्मित डरी, प्रथम जयपुर रग-जयपुर, दूसरा गेलरी-भदोही

सर्वश्रेष्ठ पारंपरिक डिजाइन,नूर कालीन-भदोही

सर्वश्रेष्ठ समकालीन डिजाइन द रग फर्निश-जयपुर


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7467


सबरंग