MENU

वित्त मंत्री द्वारा पेश आर्थिक बजट पूरी तरह से फ्लॉप और व्यापारी हितों के है खिलाफ



 03/Feb/21

वाराणसी व्यापार मंडल द्वारा केंद्रीय बजट 2021 पर विचार करने के लिए कबीर रोड स्थित सरोजा पैलेस में शहर के गणमान्य व्यवसायियों , चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा भिन्न-भिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ एक परिचर्चा का आयोजन किया गया। केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा पेश आर्थिक बजट पर अपने विचारों को प्रदर्शित करने और उस पर अपने एक्सपर्ट कमेंट देने के लिए शहर के चार्टर्ड अकाउंटेंट का एक पूरा पैनल इस अवसर पर मौजूद था। वित्त मंत्री द्वारा पेश इस आर्थिक बजट को विशेषज्ञों ने पूरी तरह से फ्लॉप और व्यापारी हितों के खिलाफ बताया।

वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा एवं महामंत्री प्रमोद अग्रहरी ने संयुक्त रूप में इस बजट की नकारते हुए कहा कि सरकार ने व्यापारियों के लिए किसी तरह की कोई राहत पैकेज की घोषणा नहीं की । जबकि पूरा व्यापारी वर्ग राहत की आस में था। जिलाध्यक्ष नन्हे जायसवाल ने बजट को झुनझुना बताते हुए कहा कि बजट को कब पेश किया और कब खत्म हो गया यह पता ही नहीं चला।

संगठन के आईटी सेल अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि पूरा व्यापारिक और उद्यमी वर्ग मंदी के इस हालात में वित्त मंत्री से कुछ विशेष पैकेज की उम्मीद कर रहा था, जिससे बाजार में पूंजी का प्रवाह बढ़े , परंतु ऐसी कोई घोषणा ना होने से व्यापारियों में पूरी तरह से मायूसी है। इनकम टैक्स स्लैब में किसी भी तरह का फेरबदल ना होना मध्यवर्गीय लोगों के पूरी तरह निराश कर गया। जरूरत थी कुछ ऐसे फैसले लेने की जिससे कि जिससे बाजार में पूंजी का प्रवाह बढे और मंदी कम हो- ऐसा कुछ नही हुआ ना ही इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में कुछ किया गया। इनकम टैक्स में 75 साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों को दी गई टैक्स छूट के बारे में भी पूर्णता है स्पष्ट नहीं किया गया है, अगर राहत की बात देखी जाए तो कोई नए टैक्स नहीं लगाए गए बाकी सब निराशाजनक ही रहा।

इस परिचर्चा में वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा महामंत्री प्रमोद अग्रहरी, जिला अध्यक्ष बने जयसवाल, आईटी सेल अध्यक्ष संतोष सिंह, रविंद्र जयसवाल, रमेश निरंकारी, मनीष गुप्ता संजय गुप्ता, अरविंद जायसवाल, राजीव वर्मा, शिव प्रकाश जी, बबलू चौहान, सविता सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश जायसवाल, सज्जन कुमार, रामेश्वर मिश्रा, शिवकुमार अग्रवाल, उद्यमी संतोष जायसवाल, सन्नी जौहर, अशोक खैतान, भरत रस्तोगी, मदन मल्होत्रा आदि लोग उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1142


सबरंग