MENU

आईआईटी-जेईई (एडवांस्ड)-2018 में जेआरएस ट्यूटोरियल्स के पार्थ मल्ल की 254वीं रैंक हसिल कर कीर्तिमान बनाया

शिक्षा प्रतिनिधी

 10/Jun/18

वाराणसी 10 जून को घोषित आईआईटी जेईई एडवांस की प्रवेश परीक्षा में जेआरएस ट्यूटोरियल्स के छात्रों ने शानदार सफलता अर्जित की है अब तक की सूचना के अनुसार संस्था के कुल 70 छात्र आईआईटी- जेईई एडवांस परीक्षा में चयनित हुए हैं

इस परीक्षाफल में अखिल भारतीय स्तर पर अच्छे रैंक हासिल करने वालों में सामान्य श्रेणी में पार्थ मल्ल 254वीं रैंक, अभिषेक अग्रवाल 338वीं, शाश्वत अग्रवाल 430वीं रैंक एवं के निकिता 576वीं रैंक विशेष रूप से उल्लेखनीय है। साथ ही ओबीसी श्रेणी में सुमित कुमार यादव 165वीं रैंक, रितेश सिंह 166वीं रैंक, हर्षित वर्मा 171वीं रैंक एवं सौरव यादव 294वीं सफलता उल्लेखनीय है। इन सफल छात्रों में पार्थ मल्ल, अभिषेक अग्रवाल और शाश्वत अग्रवाल जेआरएस फाउण्डेशन कोर्स के छात्र हैं और इन्होंने इस साल सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 95% से ज्यादा अंक हासिल किया है।

जेआरएस ट्यूटोरियल्स के छात्रों की भारी सफलता यहां के प्रतियोगी वातावरण, अध्यापकों की उचित मार्गदर्शन एवं विद्यार्थियों की लगन और कड़ी मेहनत का परिणाम है। संस्था के निदेशक एके झा ने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में जेआरएस ट्यूटोरियल्स के सही दिशा निर्देश, विषयगत का जानकारी और छात्रों के आत्मविश्वास की भावना को भरने का परिणाम है कि यहां के छात्र अखिल भारतीय स्तर पर जेआरएस ट्यूटोरियल्स तथा काशी का नाम रोशन कर रहे हैं। इस साल की नीट-पीएमटी 2018 की परीक्षा में भी जेआरएस ट्यूटोरियल्स के छात्र ने शानदार सफलता हासिल की है।

संस्था के निदेशक एके झा के अनुसार इतनी अधिक संख्या में छात्रों की सफलता के लिए फाउंडेश फाउण्डेशन कोर्स की सार्थकता को प्रमाणित करता है। इस कोर्स के विद्यार्थी अपनी-अपनी बोर्ड की परीक्षा में भी अच्छे अंकों को सफलता अर्जित करने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छे रैंक के साथ सफल होते हैं।

ज्ञातव्य है कि अपने स्थापना वर्ष से ही जेआरएस ट्यूटोरियल्स ने अपनी श्रेष्टता का जो परचम लहराया जो आज भी कायम है और प्रतिवर्ष यहां से अनेक छात्र देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त संस्थान का गौरव बढ़ा रहे हैं। संस्था इस वर्ष की आईआईटी-जेईई में सफल सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3297


सबरंग