MENU

होटेलियर्स एसोसिएशन ने किया होटल मालिकों के लिए बायर सेलर मीट का हुआ आयोजन



 15/Feb/21

वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन ने कैंटोंमेंट स्थित होटल सूर्या में "बायर सेलर मीट" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक व एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने कहा कोरोना काल में आपकी संस्थान, होटलों के तरफ से प्रशासन को जो भी सहायता मिलीं वह सराहनीय रहा। इसका उदाहरण गैर जनपदों में दिया जायेगा और इस सराहनीय कार्य को आगे आने वालीं पिड़ी सिखेगी । उन्होंने कहा कि आज आपलोगों द्वारा जो कार्यक्रम किया जा रहा है, ये बहुत ही अच्छा प्रयास है । इससे एक जगह पर रहकर होटल मालिक अपने होटलों में स्तेमाल होने वाले सामानों की खरीदारी कर सकेगें। मालिक उन वेंडर्स से डायरेक्ट मिल सकेंगे, जिनसे उनको सामान खरीदने में आडर देने में आसानी हो। इससे खरीदने व बेचने वाले दोनों को फायदा होगा । अगर वेंडर्स खाराब सामान देगा तो होटल मालिक उसको दूर कर देंगे । उन्होंने कहा कि वाराणसी पहलें से बहुत अच्छा हो गया है। हम आशा करते हैं आपके होटल में बाहर से जो भी अतिथि आये वह इसते प्रसन्न हो कि बाहर के देशों में जाकर वाराणसी-काशी का नाम रौशन करें।

एसोसिएशन के अध्यक्ष लल्ला राम मौर्य ने कहा कि होटल इंडस्ट्री में ऐसा कार्यक्रम पहले कभी नहीं हुआ। इस कार्यक्रम को "बायर सेलर मीट" का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम कराने का सिर्फ यहीं उद्देश्य है कि वास्तव मे, सारे होटल वालों को बहुत सारा सामान बाजार से खरीदना होता है। होटल वालों के लिए ये बहुत आवश्यक होता है कि उनको सही क्वालिटी का सामान सही दाम पर मिल सके, क्योंकि बिना सही सामान का इस्तेमाल किये होटल का उच्च स्तर बरकरार नहीं रखा जा सकता। अतः यह बहुत आवश्यक है कि होटल वालों को सही वेंडर मिले और वेंडरो के लिए यह बहुत आवश्यक है की उनको सही होटल वाले मिले जो कि उनका सही सामान खरीद कर सही समय पर भुगतान कर सके।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गौरव जायसवाल ने कहा कि वाराणसी होटेलियर्स एसोसिएशन ने आज एक ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया है जिससे होटल वाले एवं वेंडर्स एक ही स्थान पर मिलें। इस दौरान होटल वालों को अपनी पसंद का सामान सही दाम पर खरीदने और वेंडर्स को होटल वालों से डायरेक्ट निगोटीएशन करने का मौका मिला।

लखनऊ तथा नई दिल्ली से आये हुए विभिन्न प्रकार के वेंडरों ने अपने बूथ पर ही रह कर अपना प्रोडक्ट दिखाकर होटेलियर्स के साथ अपनी डील फाइनल कर आर्डर भी प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि वाराणसी शहर के जाने माने होटेलियर्स एवं प्रदीप होटल के मालिक प्रदीप नारायण सिंह रहे।

इस मौके पर प्रमुख रूप से अध्यक्ष लल्ला राम मौर्य, उपाध्यक्ष गौरव जायसवाल, कोषाध्यक्ष अभय सिंह, महामंत्री सीए विजय प्रकाश, सदस्य एहसान रऊफ खान मुन्ना, इमरान अहमद, राकेश जायसवाल, विजय प्रकाश, आदित्य गुप्ता, पं गोकुल शर्मा सहित बड़ी संख्या में होटेलियर्स के मालिक उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8715


सबरंग