MENU

दिव्यांग पुनर्वास मेले में हुआ 5 लाख का बिक्री



 04/Mar/21

दो दिवसीय फगुआ दिव्यांग पुनर्वास मेले में अपार जनसहभागिता से दिव्यांगजनों ने लगभग 5 लाख से अधिक का सामान बेचा। दिव्यांगजनो हेतु कार्य करने वाली संस्थाओं व दिव्यांगजनों द्वारा बनाई गई जन उपयोगी सामग्रियों की बिक्री के लिए जिला दिव्यांग समन्वय समिति द्वारा दो दिवसीय फगुआ दिव्यांग पुनर्वास मेले का आयोजन किया गया था इसके समापन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मीना चौबे, प्रदेश मंत्री, उत्तर प्रदेश भाजपा ने कहा कि यह मेला दिव्यांगों के चेहरे पर मुस्कान ले आई है जो इसकी सफलता का परिचायक है। विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक चौरसिया महामंत्री काशी क्षेत्र भाजपा ने कहा कि किसी भी समस्या का समुचित एवं प्रभावी समाधान समाज की सहभागिता से ही सुनिश्चित किया जा सकता है जिसका जीता जागता उदाहरण यह मेला है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ तुलसी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से दिव्यांग जनों में आत्मविश्वास का संचार होता है तथा वे अपने कौशल का सदुपयोग करने में सक्षम होते हैं।
मेला के संयोजक दिव्यांग बंधु डॉ उत्तम ओझा जी ने बताया कि मेले में वाराणसी के लगभग 60 संस्थाओं ने अपना स्टॉल लगाकर दिव्यांगजनों द्वारा निर्मित लगभग 500000 रुपए मूल्य की वस्तुओं को विक्रय किया है जिससे वह खुशहाली पूर्वक होली मना सकते हैं। डॉ संजय चौरसिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन वर्ष भर इस तरह के आयोजन आयोजनों को कराने की रूपरेखा बना रखी है जिसमें समाज की सहभागिता आवश्यक है।
समापन कार्यक्रम को मुख्य रूप से सुमित सिंह, डॉ मनोज तिवारी, नमिता सिंह, डॉ आनंद मौर्य, नीरज चौरसिया, नम्रता चौरसिया एवं प्रमोद तिवारी ने संबोधित किया। मेले में मुख्य रूप से देवा इंटीग्रेटेड इंस्टीट्यूट फॉर हैंडीकैप, मणि मेमोरियल सोसायटी, प्रेम ज्योति स्पेशल स्कूल, जिला दिव्यांग शक्तिकरण विभाग, जेनेटिक डिपार्टमेंट बीएचयू अन्नपूर्णा प्रशिक्षण व्यवसायिक प्रशिक्षण एवं पुनर्वास केंद्र, तारों के बच्चे और एक्सेल ब्रेन पावर, साउथ प्वाइंट कैफे सर्विसेज शुभम कलाकृति केन्द, शुभम नाश्ता हाउस व अन्य संस्थाए अपने स्टॉल लगा लगाकर दिव्यांगजनों द्वारा निर्मित वस्तुओं की बिक्री किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुनील मिश्रा धन्यवाद ज्ञापन डॉ संजय चौरसिया ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4987


सबरंग