MENU

महानगर उद्योग व्यापार समिति पॉलिथीन मुक्तु बनारस के लिए चलाया जागरण अभियान



 04/Jul/18

आज दिनांक 4 जुलाई 2018 को महानगर उद्योग व्यापार समिति वाराणसी के तत्वाधान में श्री व्यापार मंडल पांडेयपुर के संयुक्त सहयोग से महानगर अध्यक्ष श्री प्रेम मिश्रा, महामंत्री अशोक जायसवाल के नेतृत्व में संकल्प पत्र के द्वितीय चरण में पॉलिथीन मुक्त बनारस के लिए जन जागरण अभियान चलाया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य, पर्यावरण, जनमानस को सुरक्षित करने का संकल्प है। आज 50 माइक्रोन से कम पॉलिथीन बन्द होने से पर्यावरण एवं संरक्षण की दिशा मे एक नेक पहल होगी। लम्बे समय तक जमीन के नीचे, नदियों, तालाबों व नालियों मे रहने पर इसका वजूद खत्म नही होता है व पानी मे रहने वाले जलीय जीवों पर यह हानिकारक असर डालता है व इससे जल प्रदूषित और जहरीला भी हो जाता है, जो फिर पीने योग्य नही रह जाता। जो नलो के द्वारा घरों मे आता है। यह जनजीवन के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है इसे समाप्त करना जीवनदान देने जैसा होगा।

आज का अभियान पांडेयपुर चौराहे से शुरू कर पांडेयपुर क्षेत्र के सभी बाजारों में उपस्थित व्यापारियों के बीच किया गया। जिसमें सभी दुकानदार एवं क्षेत्रिय नागरिकों से 50 माइक्रोन के नीचे बने पॉलिथीन के बहिष्कार करने का निवेदन किया गया है। इसके दुष्प्रभाव से शहर में नाली व सीवर जाम की समस्या से हो रही है और इस पॉलिथीन से होने वाली परेशानियो से नागरिकों को अवगत भी कराया गया कि यह हम सभी के लिए जानलेवा और जहरीला है।

जन जागरण अभियान में सभी ने इसे एक स्वर से स्वास्थ्य, पर्यावरण के लिए घातक व जानलेवा बताया, अतः इसका बहिष्कार जरूरी ही नहीं अति आवश्यक हो गया है। जन जागरण अभियान में मुख्य रूप से शामिल सतीश गुप्ता, मनीष चौबे, कौशल तिवारी, प्रदीप चौबे,  अशोक मौर्या (सभासद), छेदीलाल पटेल, कैलाश कन्नौजिया, अजय दादा, राजन गुप्ता, शैलेश गुप्ता, लल्लू विश्वकर्मा, प्रदीप जायसवाल, विजय चौहान, विजय गुप्ता, दुर्गा चौहान, राजेश टीका, कामेश कुमार, संतोष जायसवाल, सत्तन यादव आदि व्यापारी बंधु उपस्थित रहे।

आज की जन जागरण अभियान का संचालन श्री व्यापार मंडल, पांडेयपुर के अध्यक्ष मनीष गुप्ता एवं महामंत्री हृदय गुप्ता द्वारा किया गया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3426


सबरंग