MENU

सिंह मेडिकल में 6 बेड पोस्ट कोविड मरीजों के लिए निशुल्क परामर्श की सुविधा : डॉ. अशोक सिंह



 24/May/21

यदि किसी शहरवासी या ग्रामवासी के घर में पोस्ट कोविड मरीज हो और पैसे की किल्लत से परामर्श नहीं हो पा रहा हो तो वे मलदहिया स्थित सिंह मेडिकल में संपर्क कर सकता है। यह बाते सिंह मेडिकल एडं रिसर्च सेंटर के प्रबंध / निदेशक डॉ. अशोक कुमार सिंह ने आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से कहीं । उन्होंने कहा कि अस्पताल में आज से 6 बेड पोस्ट कोविड मरीजों के लिए नि:शुल्क आरंभ किया जा रहा है, जिसमें ऐसे साधारण मरीजों को रखा जाएगा जिनको ऑक्सीजन या डायलिसिस की आवश्यकता ना हो।

उन्होंने कहा कि इसमें पोस्ट कोविड दवा भी नि:शुल्क दिया जाएगा । इसके साथ ही दिन में 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक पोस्ट कोविड मरीजो को नि:शुल्क परामर्श दिया जाएगा। साथ ही 50 बेड के कोविड-19 विंग में सरकार द्वारा निर्धारित दर पर L2 श्रेणी तक के मरीजों का इलाज किया जा रहा है । सरकार व रेडक्रास द्वारा आवंटित रेडमीशिविर इंजेक्शन भी चिकित्सक की सलाह पर निर्धारित दर पर दिया जा रहा है।

डॉ. अशोक कुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल में निर्धारित दर पर इलाज एवं रेडमीशिविर के दर से अधिक दर न लिया जाए इसके लिए एक मैसेज भी नियुक्त किया गया है, जिसमें कोई शिकायत कर निस्तारण कराया जा सकता है । ऐसे मरीजों के लिए जिनके माता-पिता या अभिभावक नहीं है और वह सक्षम है तो उनके लिए भी 3 कमरे आरक्षित 1 निश्चित दर पर किया गया है, जिसमें उन सभी के लिए अलग से एक नर्स दाई एवं अटेंडेंस की सुविधा दवा व भोजन के साथ रहेगा । उन्होंने कहा कि नॉन कोविड-19 कमरों एवं वार्ड में इमरजेंसी के केस भर्ती किये जा रहे है।

डॉ. सिंह ने बताया कि बच्चों के लिए भी 18 बेड का विंग तैयार किया जा रहा है, जिसमें 10 बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई भी रहेगी । अस्पताल द्वारा पटेल चौक से मरी माई तिराहे तक मशीन द्वारा सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9804


सबरंग