MENU

महानगर उद्योग व्यापार समिति ने सरकार से सारे टैक्‍स व ब्‍याज माफ करने की करी मांग



 26/May/21

महानगर उद्योग व्यापार समिति की एक वर्चुअल बैठक जूम एप वेबिनार पर आहूत हुई बैठक में महानगर समिति से जुड़े हुए क्षेत्रीय संगठनों ने हिस्सा लिया आज इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए जिसमें जिसमें व्यापारियों ने कहा कि 70% दुकानें तो लगभग खुल गई हैं 30 परसेंट दुकानों के वजह से ही लगता है करोना महामारी फैल रही है शासन का फैसला समझ से परे है।

संरक्षक श्रीनारायण खेमका ने कहा कि हमें एक प्रेस वार्ता करके अपनी बातें सरकार के समक्ष रखनी चाहिए की भीड़ भाड़ सिर्फ दुकानों पर ही होते हैं जबकि रोडवेज, रेलवे स्टेशन, बैंक, शराब की दुकानें, आदि में भीड़ नहीं होती यदि व्यापार बंद होते हैं तो सरकार हमारे सारे टैक्स व ब्याज माफ करें । जब सभी ने कोरोना महामारी में अपने व्यापारो को बंद कर आम जनमानस की जान बचाई क्या इसी का फल हम सभी को सरकार दे रही है ।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन व दी स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश भाटिया, व सचिव नीरज पारीख ने कहा कि इंडस्ट्रीज चले और बाजार बंद रहे समझ से परे है, जब बाजार बंद रहेगा तो इंडस्ट्री खुलने का क्या मतलब होगा जब डिमांड ही नही आएगा तो उद्योग कैसे चलेगा यही हाल रहेगा तो उद्योगों को भी एक दिन बन्द करना पड़ेगा ।

पूर्वांचल रियल स्टेट एसोसिएशन के चेयरमैन अनुज डीडवानिया, अध्यक्ष आरसी जैन ने कहा कि कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में कच्चा माल नहीं मिलने से कार्य प्रभावित है बाजार खुलेंगे तभी कंट्रक्शन क्षेत्र में कार्य में तेजी आएगी । बाजारों को 2 शिफ्ट में बांटकर खोलना चाहिए क्योंकि अब बाजार नहीं खुलेगा तो स्थिति भयावह होगी अब हमें कड़े कदम उठाना पड़ेगा क्योंकि मध्यवर्गीय परिवार पूरी तरह से टूट चुका है।

बनारस होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोकुल शर्मा ने कहा कि हमारी मांगे सही तरीके से सरकार की पास नहीं पहुंच पा रही है ,हम सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने होगी। ऑनलाइन व्यापार चालू है सरकारी ऑफिस, आबकारी विभाग चालू है केवल केवल व्यापारियों के वजह से ही कोरोना महामारी फैल रही है यह समझ से परे है।

वाराणसी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष यू आर सिंह ने कहा कि सरकार राजस्व के लिए आबकारी को छूट दे सकती है तो हमें भी कुछ समय के लिए बाजारों को खोलने की छूट देनी चाहिए हम भी तो सरकार को टैक्स देते हैं।

रामनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष राकेश जायसवाल ने कहा कि छोटे दुकानदारों की स्थिति बहुत ही खराब हो रही है लोगों के घरों में भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है अगर सरकार निर्णय नहीं ले पाती है तो संगठन को कठोर निर्णय लेना होगा।

काशी रेडीमेड गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल ने अन्य दूकानों की तरह सभी दुकानों को खोलने के लिए शहर के सभी जन प्रतिनिधियों को ज्ञापन देते हुए शासन पर दवाब बनाने के लिए कहा ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रेम मिश्रा ने इन सभी मांगों को शासन व प्रशासन के समक्ष रखने के लिए कहा । सभा का संचालन महामंत्री अशोक जायसवाल ने किया

बैठक में प्रमुख रूप से उपाध्यक्ष सोमनाथ विश्वकर्मा, सुरेश तुलस्यान, समीर नंदन गुप्ता , सीए सुदेशना बसु ,कौशल तिवारी ,शैलेश जयसवाल , रजनीश कनौजिया, अजय गुप्ता, दिलीप तुलसियानी आकाशदीप गुप्ता, अशोक कसेरा, अंजनी कुमार मिश्रा,मन्नू जसवानी,विजय मेहरोत्रा, ओमप्रकाश गुप्ता, पीयूष नरेश,गौरव सोनेजा, संजय सिंह,शैलेश मिश्रा, विनोद गुप्ता, संजय सिंह,* आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6605


सबरंग