MENU

काशी पत्रकार संघ के जितेंद्र श्रीवास्तव को जन संदेश में बाहर का रास्ता दिखाया



 08/Jul/21

समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के महामंत्री अजय मुखर्जी जितेंद्र श्रीवास्तव के लिए जन संदेश से लड़ेंगे आर-पार की लड़ाई 

वाराणसी के प्रातः कालीन समाचार पत्र जन संदेश के प्रबंधन ने काशी पत्रिका संघ के कोषाध्यक्ष व क्रांतिकारी पत्रकार जितेंद्र श्रीवास्तव को संस्थान में घुसने से मना कर दिया है। इसको लेकर श्री जितेंद्र के समर्थकों में तीखी प्रक्रिया है। संघ के वर्तमान पदाधिकारियों में इस बात को लेकर काफी चिंतित हैं। जनसंदेश प्रबन्धन द्वारा लगातार कर्मचारियों के उत्पीड़न से संघ के बेरोजगार पत्रकार अब अपने रोजी- रोटी की लड़ाई कैसे लड़ेगा। एक तो कोरोना महामारी के चलते जन संदेश प्रबंधन अपने कर्मचारियों का लगभग दो महीने का वेतन नहीं देर पा रहा है, ऊपर से कर्मचारियों को अकारण कार्यालय में घुसने पर रोक लगा देना कर्मचारियों के उत्पीड़न की कारवाई को बल देता है।

काशी पत्रकार संघ के कोषाध्यक्ष को श्री जितेंद्र को जनसंदेश प्रबंधन द्वारा कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगाये जाने से समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के महामंत्री अजय मुखर्जी ने उत्पीड़न की कार्यवाही बताया।

क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में कहा कि यूनियन जितेन्द्र श्रीवास्त के लिए जनसंदेश के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेगा। श्री मुखर्जी ने बताया कि सपकयू ने दो वर्ष पूर्व भी जनसंदेश प्रबंधन के खिलाफ कर्मचारियों की वेतन कि अनियमितता व श्रमकानूनों का खुला उलंधन करने की शिकायत किया है।

सूत्रों से मिली अपुष्ट जानकारी के अनुसार जनसंदेश के सिटी चीफ्र जितेन्द्र श्रीवास्तव को प्रबंधन ने केवल इस लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया कि वे संघ के कर्मचारी नेता होने के नाते अस्सी क्षेत्र के एक बेरोजगार पत्रकार के भाई द्वारा ट्रस्ट की किसी प्रॉपटी के विवाद में पैरवी कर दिया था। जिसके चलते विपक्षियों ने इसकी सिकायत जनसंदेश प्रबंधन से कर दिया। जिससे खफा हो कर उन्हें संस्थान में घुसने से मना कर दिया गया। प्रबंधन के द्वारा अचानक सिटी चीफ के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाये जाने से संस्थान के अन्य पत्रकार साथियों में गहरी नाराजगी है। बताते चले कि इस घटना पर फिलहाल जनसंदेश का कोई भी कर्मचारी खुल कर कुछ भी बोलने से कतरा रहा है। लेकिन सभी गुस्से में है। कोरोना काल में जनसंदेश प्रबंधन द्वारा बकाया वेतन न दिये जाने से नाराज कई कर्मचारी अपने घर पर बैठ कर वहीं से खबरें भेज रहे हैं। उनका कहना है कि अगर वेतन नहीं तो अपना किराया भाड़ा लगा कर कार्यालय आने से क्या फायदा।

वाराणसी प्रेस क्लब भी लड़ेगा संघ के कोषाध्यक्ष जितेन्द्र श्रीवास्तव की लड़ाई

वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश गुप्ता व महामंत्री अशोक मिश्र क्लाउनने जनसंदेश प्रबंधन से मांग किया है कि पत्रकार संघ के कोषाध्यक्ष क्रांतिकारी पत्रकार जितेन्द्र श्रीवास्तव बिना शर्त वापसी करे वरना समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के साथ प्रेस क्लब कर्मचारी हितों की लड़ाई लड़ने में कंधे से कंधा मिला कर उनका साथ देगा।

कर्मचारी एकता जिंदाबाद...


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8926


सबरंग