MENU

डीरेका में विजयादशमी का होगा आयोजन



 17/Oct/18

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी दिनांक 18 अक्‍टूबर, 2018 को डीजल रेल इंजन कारखाना में विजयादशमी समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर सायं 04:00 बजे से डीरेका स्टेडियम (केन्द्रीय खेलकूद मैदान) में विजयादशमी समारोह का आयोजन किया गया है। जिसके अंतर्गत रामचरित मानस पर आधारित अति रोचक रूपक के उपरान्त रावण, कुम्भकरण एवं मेघनाद के विशालकाय पुतलों का दहन और आकर्षक आतिशबाजी का कार्यक्रम आयोजित किया गया है ।

विजयादशमी के इस अवसर पर सुरक्षा प्रबंधों के अंतर्गत दिनांक 18 अक्‍टूबर को डीरेका स्टेडियम, सिनेमा हॉल और बास्केटबॉल ग्राउण्ड परिसर से बाहर के मार्गों पर चारो तरफ सायकिल, रिक्शा, टू-व्हीलर, चार पहिया वाहन, किसी भी प्रकार के वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित किया गया है। इस क्रम में भारतीय खाद्य निगम द्वार और सेंट जॉन्स स्कूल गेट दोपहर 12:00 बजे से रात्रि 21:00 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद रहेंगे और पिकेट गेटों से भी सायकिल एवं टू-व्हीलर का प्रवेश वर्जित होगा। इस दौरान किसी भी प्रकार की गुमटियां, ठेले इत्यादि स्टेडियम, सिनेमा हॉल, बास्केटबॉल ग्राउण्ड परिसर के चारों तरफ एवं भारतीय खाद्य निगम द्वार से 5बी समपार फाटक और सेंट जॉन्स स्कूल गेट से सिनेमा हॉल चौराहे तक लगाना प्रतिबंधित रहेगा, साथ ही किसी प्रकार का गैस सिलिण्डर, गुब्बारा भरने वाला गैस सिलिण्डर सम्पूर्ण डीरेका परिसर में पूर्णत: प्रतिबंधित है।

समारोह स्थल पर किसी भी प्रकार के हैंड बैग, पॉलीथीन पैकेट, ट्रांजिस्टर, खिलौने, महिलाओं के बैग टाइप पर्स, पानी की बोतल, टिफिन बॉक्स आदि वस्तुएं और किसी भी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ लाना पूर्णतया निषिद्ध रहेगा।

यह जानकारी डीरेका के जन सम्‍पर्क अधिकारी डॉ. संजय कुमार सिंह‍ द्वारा दी गई।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7654


सबरंग