MENU

सरकार चाहती है कि छोटा व्यापारी बर्बाद हो जाए और अडानी अम्बानी जैसे लोग आबाद हो जाएं : प्रदीप जायसवाल



 09/Aug/21

समाजवादी व्यापार सभा, जिला: वाराणसी के रोहनियां विधान सभा की संगठनात्मक समीक्षा बैठक, चांदपुर चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल आदर्श इण्टर कालेज में सम्पन्न हुई।

व्यापारियों के सहयोग से समाजवादी पार्टी की सरकार 2022 बनाने एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को पुनः उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए समाजवादी व्यापार सभा, अपने प्रदेश अध्यक्ष व विधायक श्री संजय गर्ग जी के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत, सभी 18 मंडलों में संगठन को चुस्त दुरुस्त करने के लिए कार्य कर रही है।

इसी क्रम में समाजवादी व्यापार सभा, जिला: वाराणसी के अंतर्गत रोहनियां विधान सभा के अध्यक्ष रविन्द्र पटेल के नेतृत्व में आज रोहनियां विधान सभा के कमेटी, विधान सभा में निवासी सपा के वरिष्ठ नेता एवं विधान सभा के समस्त आवेदकों के साथ पूरी कमेटी की संगठनात्मक समीक्षा बैठक सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्वांचल प्रभारी प्रदीप जायसवाल, अति विशिष्ठ अतिथि व पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह पटेल, अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के रोहनियां विधान सभा के अध्यक्ष गोपाल यादव, अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चरन दास गुप्ता, संचालन जिला महासचिव राजकुमार यादव, आएं हुए अतिथियों का धन्यवाद प्रकाश जिला उपाध्यक्ष धीरज गुप्ता एवं कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी ने किया।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत संगठन द्वारा माल्यार्पण कर किया गया तथा नवनियुक्त पदाधिकारियों को अतिथियों द्वारा मनोनयन पत्र भी वितरित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदीप जायसवाल ने कहा कि वॉलमार्ट जैसी विदेशी कंपनियों को 100% सब्सिडी देने से यह तय हो गया कि इस सरकार में देश में पूरे व्यापार को अपना बाजार बना दिया है और व्यापारियों को नौकर।

जिस प्रकार से सरकारी विभागों द्वारा छोटे- मझोले व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है, नोटबंदी, जटिल जीएसटी और अनियोजित लॉकडाउन की मार से व्यापारी लगातार बर्बाद हो रहा है, उससे यह प्रतीत होता है कि यह सरकार चाहती है कि छोटे व्यापारियों की तरक्की ना हो बस अडानी अंबानी जैसे चंद लोगों की ही तरक्की हो।

समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं व्यापारी नेता मुरलीधर जायसवाल ने कहा कि जिस प्रकार से आभूषण व्यापारियों को हॉलमार्क के नाम पर उत्पीड़न किया जा रहा है, इससे हमारा आभूषण कारीगर एवं दुकानदार बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं।

समाजवादी व्यापार सभा के वाराणसी मंडल (वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर व जौनपुर) प्रभारी जितेंद्र सेठ ने कहा कि जब तक प्रत्येक बूथ पर 10 समाजवादी व्यापार सभा के साथी नहीं होंगे, तब तक हम लोग समाजवादी पार्टी की सरकार 2022 बनाने के लिए लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकते हैं, इसलिए प्रत्येक बूथ पर यूथ को और प्रत्येक यूथ को बूथ पर जोड़ देना चाहिए।

पूर्व विधायक एवं रोहनियां विधानसभा के आवेदक महेंद्र पटेल ने कहा कि ये केंद्र और प्रदेश की सरकार आम लोगों की नहीं बल्कि कुछ खास लोगों की सरकार है।

पूर्व जिला उपाध्यक्ष एवं आवेदक मनीष सिंह ने कहा कि जनता को यह देखना चाहिए कि सरकार टैक्स आदि के रूप में क्या-क्या हमसे ले रही है और राहत के नाम पर क्या क्या दे रही है?, जैसे 15 लाख रुपए के वादे को 5 किलो अनाज के बोरे का झुनझुना दे रही है।

दी सेंट्रल बार एसोसिएशन बनारस के पूर्व अध्यक्ष एवं विधानसभा के आवेदक प्रेम शंकर पांडे ने कहा कि यदि सभी व्यापारी अपना हित चाहते हैं तो सरकार समाजवादी पार्टी की बनानी होगी और हमें संगठन के माध्यम से व्यापारियों के पास जाकर जोड़ना होगा।

समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष एवं विधानसभा के आवेदक संजय राय प्रियदर्शी ने कहा कि एक तरफ देश व प्रदेश में समस्त राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम इतने ज्यादा लोगों के तादाद के साथ हो रही है और दूसरी तरफ शिक्षा का मंदिर जैसे विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, स्कूल, कॉलेज बंद किए गए हैं, इससे लगता है कि सरकार की मंशा है कि देश की निरीह आने वाली पीढ़ियां को जाहिल और अज्ञान बनाने की है।

समाजवादी पार्टी के रोहनियां विधानसभा के अध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी एयरपोर्ट बेचा है, एलआईसी बेचा है, रेलवे बेचने की तैयारी कर रही है और जैसे लगता है कि भविष्य में यह देश भी भेज देंगे, इसलिए ऐसे लोगों से देश की करोड़ों जनता को सावधान रहने की जरूरत है और हमें 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर मेहनत करना पड़ेगा

महानगर के अध्यक्ष राजेश केशरी ने कहा कि प्रदेश सरकार को व्यापारियों के साथ किसी के हित से कोई मतलब नहीं बल्कि ये एक केवल आटा पोत भंडारी बनती है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल, प्रदेश कार्यकरिणी सदस्य मुरलीधर जायसवाल, वाराणसी मण्डल प्रभारी जितेन्द्र सेठ, विशिष्ठ अतिथि व पूर्व विधायक महेन्द्र पटेल, विशिष्ठ अतिथि सपा रोहनियां के अध्यक्ष गोपाल यादव, अध्यक्षता समाजवादी व्यापार सभा के चरन दास गुप्ता, महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी, रोहनियां विधान सभा अध्यक्ष रविन्द्र पटेल, आवेदक प्रेम शंकर पाण्डेय, मनीष सिंह, संजय राय प्रियदर्शी, राजकुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष मो.कैफ, धीरज गुप्ता, कोषाध्यक्ष अभिषेक यादव डीएम, सुभाष पटेल, आलोक गुप्ता, अभिषेक जायसवाल, रवीश बरनवाल, दयाराम राजभर, कन्हैया यादव, एसपी यादव, घनश्याम प्रसाद गुप्ता, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, काशी यादव, अमलेश पटेल प्रधान, राहुल राजभर, विकास कुमार, राजू यादव, श्लोक विश्वकर्मा, श्रीराम मौर्य, रणधीर चौधरी, मुन्नू पटेल, राकेश पटेल, सुजीत मौर्य, डब्लू कन्नौजिया आदि उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7503


सबरंग