MENU

सनबीम स्कूल वरुण ने किया थाट हडल 2021 का वर्चुअली आयोजन



 17/Apr/21

130वीं जयंती पर बाबा साहब अंबेडकर का स्मरणोत्सव

सनबीम स्कूल वरुणा ने थॉट हडल 2021 के पहले संस्करण का आयोजन करके 130वीं जयंती पर बाबा साहब अंबेडकर की याद में एक वर्चुअल मंच पर इंटर-स्कूल मेगा कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें देश भर के 42 स्कूलों ने अपनी भागीदारी दिखाई। दो दिवसीय यह आयोजन 16 अप्रैल 2021 को बाबा साहब अंबेडकर और पाँच रचनात्मक स्तंभों-अनबींद्रनाथ टैगोर, सईद हैदर रजा, दांते अल्गीरी, लुडविग वेन बेथोवेन और श्री सोमनाथ होर को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुआ। इस आयोजन में 5 भाग थे, जिनमें छात्रों ने उत्साहपूर्वक मल्टी-फॉर्मेट इंग्लिश डिबेट, जनरल क्विज, क्रिएटिव राइटिंग, क्रिएटिव इंस्टॉलेशन के साथ आर्ट इंस्टॉलेशन और रेडियो प्ले जैसे कार्यक्रमों में भाग लिया। यह कार्यक्रम एक प्रख्यात व्यक्तित्व प्रनब मुखर्जी द्वारा किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. अनुपमा मिश्रा ने  प्रणब मुखर्जी और देश भर की सभी टीमों का स्वागत किया।

सनबीम शिक्षण समूह के चेयरमैन डॉ. दीपक मधोक, निदेशिका, श्रीमती भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन और मानद निदेशक हर्ष मधोक ने छात्रों को अपनी भागीदारी के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस आयोजन का पहला दिन उत्साह से भरा हुआ था, जब गर्मजोशी और जुझारूपन के साथ बारी-बारी से बहस खत्म हुई, तो दूसरे दिन बहस के परिणाम की घोषणा के साथ समाप्त हुआ।

बहु-प्रारूप अंग्रेजी बहस -

प्रथम पुरस्कार - मेयो कॉलेज गर्ल्स, अजमेर

द्वितीय पुरस्कार - सनबीम स्कूल लहरातारा, वाराणसी

तृतीय पुरस्कार - सनबीम स्कूल वरुणा, वाराणसी, सनबीम सनसिटी, वरनासी और द इंडियन स्कूल, नई दिल्ली

सामान्य प्रश्नोत्तरी -

प्रथम पुरस्कार - सिंगापुर इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई

द्वितीय पुरस्कार - सनबीम स्कूल वरुणा, वाराणसी

तृतीय पुरस्कार - सनबीम स्कूल लाहटारा, वाराणसी और बी। के। बिरला सेंटर फॉर एजुकेशन, पुणे

रचनात्मक लेखन -

प्रथम पुरस्कार - बी.के. बिड़ला पब्लिक स्कूल, कल्याण

द्वितीय पुरस्कार - जयश्री पेरीवाल ग्लोबल स्कूल, जयपुर

तृतीय पुरस्कार - दिल्ली पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा

क्रिएटिव रिस्पांस के साथ आर्ट इंस्टॉलेशन-

प्रथम पुरस्कार - राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर

द्वितीय पुरस्कार - राम सेंटेनियल स्कूल, देहरादून

तृतीय पुरस्कार - दिल्ली पब्लिक स्कूल, गुड़गांव

रेडियो प्ले चौकड़ी -

प्रथम पुरस्कार - द इंडियन स्कूल, नई दिल्ली

दूसरा पुरस्कार - सिंगापुर इंटरनेशनल शूअल, मुंबई

तृतीय पुरस्कार - स्ट्राबेरी फील्ड हाई स्कूल, चंडीगढ़ और दिल्ली पब्लिक स्कूल, गुड़गांव

यह कार्यक्रम भारतीय प्रस्तावना की अवधारणा पर मंच प्रस्तुति, अद्वितीय नाटकीयता, आवाज मॉड्यूलेशन, संवाद वितरण और असंख्य प्रदर्शन का एक समावेश था।

श्री प्रणब मुखर्जी के इस दो दिवसीय कार्यक्रम को धन्यवाद भाषण के साथ समापन किया गया। जिन्होंने 2021 के विचार को एक मंच के रूप में पूरा करने पर जोर दिया, जहां एक रचनात्मक स्तंभ के रूप में कलाकारों को याद किया गया और उन्हें उनके बेदाग कलात्मक कौशल के लिए श्रद्धांजलि दी गई और आयोजन को सफल बनाने के लिए कोविड19 महामारी के दौरान भाग लेने वाली टीमें का धन्यवाद किया गया।

सनबीम स्कूल वरुणा की प्रधानाचार्या डा.अनुपमा मिश्रा ने थाट हडल 2021 के आयोजन के पूरे उद्देश्य पर प्रकाश डाला, जो निश्चित रूप से छात्रों के ज्ञान का विस्तार करेगा और भविष्य में इसे सबसे उत्साह और उत्साह के साथ जारी रखने की प्रवृत्ति होगी। कार्यक्रम के अंत में डा. अनुपमा मिश्रा ने बोर्ड के सदस्यों, प्रतिभागियों और क्यूरेटर प्रणब मुखर्जी को धन्यवाद ज्ञापित किया और इस कार्यक्रम का समापन इस वादे के साथ हुआ कि इसे फिर से एक नए विचार, एक नई अवधारणा और एक नई अनुभूति के साथ आयोजित किया जाएगा।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग