MENU

आयकर दाताओं को प्रेरित करने के लिए विभाग द्वारा चलाया गया कार्यक्रम



 30/Oct/18

आयकर विभाग वाराणसी के द्वारा दिनांक 30 अक्टूबर 2018 को लहुराबीर स्थित आईएमए बिल्डिंग में कर दाताओं के विस्तारीकरण हेतु जनसभा का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य आयकर दाताओं को कर भरने के लिए प्रेरित करना तथा उससे संबंधित जानकारीयों के साथ-साथ अंतिम तिथि व विलंब शुल्क की भी जानकारीयों को साझा करना था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर आयकर आयुक्त अभय कुमार ठाकुर ने बताया कि यह एक तरह से जागरूकता कार्यक्रम है, जो पूरे देश में आयकर विभाग आयोजित कर रहा है जिसका प्रमुख उद्देश्य शहरों-गांवों में करदाताओं के साथ सीधा संवाद किया जा सके और उनकी समस्याएं हैं, उसका समाधान किया जा सके। उन्‍होंने आगे बताया कि हम लोग करदाताओं से आयकर विभाग के सूचनाओं को सूचित करना है और उन्‍हें इस बात के लिए प्रेरित करना है कि उनके परिवार के सदस्य जिनकी आय कर देने योग्य है निश्चित रूप से अपने कर की अदायगी करे और राष्ट्रीय कर्तव्य का सही तरीके से पालन कर सकें।

कार्यक्रम में आयकर अधिकारी वार्ड 1 (3) पीके श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरीके का जो आयोजन हो रहा है इसका कुछ असर अब दिख है कि इस वर्ष एक करोड़ से ज्यादा रिटर्न भरे गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि गांव और शहरों में अधिक से अधिक इसका प्रचार कर रहे हैं, जिसकी जो समस्या हो वह हमसे बात करे।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अभय ठाकुर अपर आयुक्त रेंज-1 वाराणसी, पीके श्रीवास्तव आयकर अधिकारी वार्ड-1 (3) वाराणसी, सुरेश चंद्र रावत आयकर निरीक्षक उपस्थित रहे।

सभा में गणमान्य अतिथियों में सीए विजय प्रकाश प्रभाकर सिंह अध्यक्ष लव रवि व्यापार मंडल, कबीर रोड व्यापार मंडल अध्यक्ष शिव प्रकाश, महामंत्री लहुराबीर व्यापार मण्डल राजेश सिंह व कबीर रोड व्यापार मंडल के सनी जौहर आदि लोग उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2691


सबरंग