MENU

जाम से निजात दिलाना यातायात माह का मुख्य उद्देश्य : आनन्द कुलकर्णी



 01/Nov/18

नवम्बर माह में होने वाले यातायात माह का शुभारंभ 1/11/2018 को जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी द्वारा पुलिस लाईन में किया गया।  इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी ने एक प्रेसवार्ता में बताया कि यातायात माह आरंभ हो चुका है। पिछले कई दिनों से शहर में ट्रैफिक की जटिल समस्या हो रही है, जिसका मुख्य कारण फ्लाईओवर का निर्माण व कई प्रमुख रोड भी ब्लॉक किए गये हैं और कुछ रोड निर्माणाधीन हैं, जिसके कारण हम प्रतिदिन जाम की समस्या झेल रहे हैं। इस माह हमारा प्रयास है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से पटरी पर लाया जा सके और लोगों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने आगे बताया कि अतिक्रमण करने वालों और टेम्पो-रिक्शा वालों पर भी उचित कार्यवाही की जायेगी। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए 20 कांस्टेबल, ट्रैफिक पुलिस को दिया गया है जो कि जिस क्षेत्र में जाम व अतिक्रमण लगा हुआ है, उन क्षेत्रों में वे इससे निजात दिलाने का कार्य करेंगे। इसके साथ-साथ शहर के सभी थानाध्यक्षों और चौकी इंचार्ज को अतिक्रमण व जाम से निजात दिलाने का निर्देश भी दिया गया है।

जिले के एसएसपी ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन थानाध्यक्षों व चौकी इंचार्ज के क्षेत्र में अतिक्रमण व जाम की समस्या आयेगी तो उन्हें 15 दिनों का अर्थदण्ड वार्निंग के रूप में लगाया जायेगा और इसके बाद अन्य कार्यवाई भी की जायेंगी। उन्होंने ने आगे कहा कि हमें शहर के इस जटिल समस्या से निजात पाने में जनता का सहयोग जरूरी है।

इस मौके पर राज कान्वेंट स्‍कूल के बच्चों द्वारा एक जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी के साथ-साथ एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4793


सबरंग