MENU

करोना की जंग हार गये जनप्रिय पुलिस उपाधीक्षक आनंद कुमार

अशोक मिश्र ‘क्लाउन’
प्रधान संपादक
 02/May/21

अप्रैल माह में निरीक्षक से उपाधीक्षक पदोन्नति पाने वाले पुलिस उपाधीक्षक जनप्रिय अधिकारी आनंद कुमार सिंह कोरोना की जंग में हार गए। दो बच्चों बेटा आयुष, बेटी सोना को कोरोना और चिकित्सकीय व्यवस्था ने अनाथ कर दिया। अविवाहित बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित परेशान उनकी पत्नी भी इस समय प्रकृति के क्रूर प्रहार से बेसुध है।

आनंद कुमार सिंह की सीधी भर्ती वर्ष 1990 में उप निरीक्षक के पद पर हुई थी। बिहार प्रांत के किसान परिवार के दो भाई आनंद कुमार सिंह और विनय कुमार सिंह एक साथ प्रयाग विश्वविद्यालय से अध्ययन करके पुलिस विभाग में चयनित किए गए तो बिहार प्रांत के छोटे से गांव ईसरी के आसपास के लोगों में हर्ष की लहर फैल गई थी। आनंद कुमार सिंह जनपद वाराणसी के जिन थानों पर रहे उनकी न्यायप्रियता और न्याय के लिए जिद्दी स्वभाव ही उनकी लोकप्रियता रही। समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तथा न्याय के लिये परेशान व्यक्तियों के लिए उनकी पृथक विधि व्यवस्था भी सदैव लीक से हटकर न्याय के लिए उनकी प्रतिबद्ध से सारे अधिकारी भी उनको पृथक स्नेह देते रहे। लखनऊ के वर्तमान कमिश्नर डी.के. ठाकुर साहब ने भी अपने साथ रहे इस प्रिय पुलिसकर्मी के लिए करोना की जंग में हारने से भयभीत होकर अग्रिम विदाई दी और कहा कि ईश्वर ऐसे लोगों को अपने पास जल्द बुलाता है।

थाना दशाश्वमेध में अपने नियुक्ति के दौरान ए.के. सिंह के साहसिक व न्यायप्रिय कार्य लोगों जुबान पर चर्चा बने रहे । जीआरपी फैजाबाद में नियुक्ति के दौरान 11 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित होकर जनपद वाराणसी घर आए और स्वांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें की त्रिमूर्ति अस्पताल भोजूबीर में भर्ती कराया गया। ऑक्सीजन गैस व मॉलिक करोना कि दवाओं के लिए उनके परिवार भागते दौड़ते रहे। मैं उन्हें लखनऊ आईएमएस अस्पताल विक्रांत खण्ड में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान दिनांक 1 मई  2021 को रात्रि 1:15 पर आनंन्द जी करोना की जंग में एक बहादुर योद्धा की तारह अपना जीवन हार गये। मरणोपरांत उनके भाई विनय कुमार सिंह सेवानिवृत्त निरीक्षक ने हरिश्चंद्र घाट पर मुखाग्नि दी। इस जांबाज के मरने पर कोई पुलिस का अधिकारी नहीं पहुंचा। इस अति संवेदनशील विभाग का यह रवैया अपने आप में यक्ष प्रश्न हैं, पुलीस विभाग में कार्यरत ईमानदार निष्ठावान लोग हतोत्साहित और दुखी हैं।

क्लाउन टाइम्स परिवार पुलिस विभाग के इस जाबांज योद्धा को अपना विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है, ईश्वर उनके परिवार को समय हुई क्षति को सहने की ताकत प्रदान करें।

 

वाराणसी में भूखी-प्यासी विधवा फोटो वायरल हुई तो SHO लक्सा ने मदद कर खाकी का मान बढ़ाया तो बेटी भड़क गई

इस वीडियो को जरूर देखिये 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

Can't read the image? click here to refresh.



सबरंग